minecraftdownload

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं

    फाइजर का कहना है कि ओमाइक्रोन वैरिएंट को बेहतर तरीके से लक्षित करने के लिए अपने COVID-19 वैक्सीन को ट्वीक करना सुरक्षित है और सुरक्षा को बढ़ाता है। शनिवार की घोषणा नियामकों की बहस से कुछ दिन पहले आती है कि क्या अमेरिकियों को इस गिरावट के बूस्टर शॉट्स की पेशकश की जाए। वर्तमान COVID-19 टीके अभी भी अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के खिलाफ मजबूत सुरक्षा प्रदान करते हैं। लेकिन संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा ओमिक्रॉन संस्करण के साथ स्पष्ट रूप से गिर गई है, और अब इसके और भी अधिक संक्रमणीय रिश्तेदार फैल रहे हैं। फाइजर का कहना है कि या तो एक ओमाइक्रोन-लक्षित बूस्टर या एक संयोजन शॉट जो मूल टीके को ओमाइक्रोन सुरक्षा के साथ मिलाता है, सुरक्षा में काफी वृद्धि करता है। प्रतिद्वंद्वी मॉडर्न एक समान संयोजन शॉट की पेशकश करने की उम्मीद करता है।

      40,000 तक आर्मी नेशनल गार्ड के सैनिकों को अभी तक अनिवार्य COVID-19 वैक्सीन नहीं मिली है। यह बल का लगभग 13% है। और जैसे-जैसे शॉट्स की समय सीमा नजदीक आती है, उनमें से कम से कम 14,000 ने स्पष्ट रूप से मना कर दिया है और उन्हें सेवा से बाहर किया जा सकता है। आने वाले गुरुवार तक गार्ड जवानों के पास वैक्सीन लगवाने का समय है। एसोसिएटेड प्रेस द्वारा प्राप्त आंकड़ों से पता चलता है कि छह राज्यों में 20% से 30% गार्ड सैनिकों को टीका नहीं लगाया गया है और 43 अन्य राज्यों में 10% से अधिक को अभी भी शॉट्स की आवश्यकता है। गार्ड नेताओं का कहना है कि राज्य सैनिकों को समय सीमा तक टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

        देश भर में डेमोक्रेटिक अधिकारियों को उम्मीद है कि रो बनाम वेड को उलटने के सुप्रीम कोर्ट के आश्चर्यजनक फैसले के बाद उनके राजनीतिक दृष्टिकोण को सुधारने के लिए उनकी पार्टी के सामूहिक आक्रोश और दुख का इस्तेमाल किया जाएगा। कई मतदाताओं के लिए गर्भपात वर्ष के अधिकांश समय के बाद किया गया था। यह रिकॉर्ड गैस की कीमतों, बढ़ती मुद्रास्फीति और राष्ट्रपति जो बिडेन की कम लोकप्रियता के कारण छाया हुआ था। लेकिन शुक्रवार को, सुप्रीम कोर्ट के बहुमत वाले रूढ़िवादी न्यायाधीशों ने यह सुनिश्चित किया कि निकट भविष्य के लिए अमेरिकी राजनीति में गर्भपात एक केंद्रीय मुद्दा होगा। मतदान से पता चलता है कि अपेक्षाकृत कुछ अमेरिकी रो को पलटते हुए देखना चाहते थे।

          KHN और कैलिफ़ोर्निया हेल्थलाइन के कर्मचारियों ने अपनी कहानियों पर चर्चा करने के लिए इस सप्ताह राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया का चक्कर लगाया। यहाँ उनके दिखावे का एक संग्रह है।

            वे अमेरिकी जीवन में सबसे उग्र ध्रुवीकरण वाले मुद्दे हैं: गर्भपात और बंदूकें। और सुप्रीम कोर्ट के दो अहम फैसलों ने दो दिन में कुछ भी किया लेकिन उन्हें हल कर दिया। इसके बजाय, उन्होंने इस बारे में बहस छेड़ दी है कि क्या अदालत के रूढ़िवादी न्याय इतिहास और संविधान के अनुरूप हैं - या राजनीतिक प्राथमिकताओं को सही ठहराने के लिए उनका हवाला देते हुए, कुछ आलोचकों के लिए, फैसले एक स्पष्ट और गहरे हानिकारक विरोधाभास का प्रतिनिधित्व करते हैं: अदालत कैसे न्यायोचित ठहरा सकती है गर्भपात को नियंत्रित करने के राज्यों के अधिकार का विस्तार करते हुए बंदूकों को विनियमित करने के लिए राज्यों की क्षमता को प्रतिबंधित करना? समर्थकों के लिए, अदालत के रूढ़िवादी देश के संस्थापक सिद्धांतों और अतीत की त्रुटियों को पूर्ववत कर रहे हैं।

              पुलिस ने शुक्रवार रात बाहर प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों को तितर-बितर करने के लिए एरिज़ोना कैपिटल बिल्डिंग की खिड़कियों से आंसू गैस के गोले दागे, क्योंकि सांसद एक तहखाने में कुछ देर के लिए रुके थे। विधायक अपने 2022 के सत्र को पूरा करने के लिए काम कर रहे थे क्योंकि फीनिक्स के कैपिटल मैदान में हजारों प्रदर्शनकारी एकत्र हुए थे। वे सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड के फैसले की निंदा और समर्थन करने वाले समूहों में विभाजित थे। केपीएचओ-टीवी ने बताया कि जब कई गर्भपात विरोधी प्रदर्शनकारियों ने इमारत के कांच के दरवाजों को पीटना शुरू कर दिया तो अधिकारियों ने गोलियां चला दीं। यह तुरंत ज्ञात नहीं था कि क्या चोट या गिरफ्तारी हुई थी।

              देश भर में 40,000 आर्मी नेशनल गार्ड के सैनिकों - या लगभग 13% बल के सैनिकों को अभी तक अनिवार्य COVID-19 वैक्सीन नहीं मिला है, और शॉट्स के लिए समय सीमा के रूप में, उनमें से कम से कम 14,000 ने स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया है और उन्हें मजबूर किया जा सकता है। सेवा से बाहर। गार्ड जवानों के पास वैक्सीन पाने के लिए अगले गुरुवार तक का समय है। द एसोसिएटेड प्रेस द्वारा प्राप्त आंकड़ों से पता चलता है कि छह राज्यों में 20% से 30% गार्ड सैनिकों को टीका नहीं लगाया गया है, और 43 अन्य राज्यों में 10% से अधिक को अभी भी शॉट्स की आवश्यकता है। गार्ड नेताओं का कहना है कि राज्य सैनिकों को समय सीमा तक टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

              सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात के लिए महिलाओं की संवैधानिक सुरक्षा छीन ली है। अदालत के ऐतिहासिक रो बनाम वेड फैसले के तहत लगभग आधी सदी के बाद अमेरिकियों के जीवन के लिए यह एक मौलिक और गहरा व्यक्तिगत परिवर्तन है। शुक्रवार के नए फैसले से लगभग आधे राज्यों में गर्भपात पर प्रतिबंध लगने की संभावना है। कुछ साल पहले उच्च न्यायालय के रूढ़िवादी बहुमत के फैसले की कल्पना नहीं की जा सकती थी। यह गर्भपात विरोधियों द्वारा दशकों के प्रयासों की परिणति थी, जिसे अदालत के एक उत्साही दाहिने पक्ष द्वारा संभव बनाया गया था जिसे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के तीन नियुक्तियों द्वारा दृढ़ किया गया था। न्यायमूर्ति सैमुअल अलिटो द्वारा एक मसौदा राय के आश्चर्यजनक लीक के एक महीने से अधिक समय बाद यह फैसला आया।

              कुछ राज्यों में किताबों पर लगाए गए गर्भपात प्रतिबंध रो वी। वेड को उलट दिया गया था, स्वचालित रूप से प्रभावी होने लगे हैं, जबकि अन्य जगहों पर क्लीनिक - अलबामा, टेक्सास और वेस्ट वर्जीनिया समेत - अभियोजन पक्ष के डर से गर्भपात करना बंद कर दिया है, महिलाओं को भेजना आँसू में दूर। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रो को पलटने के बाद अमेरिका गुस्से, खुशी, डर और भ्रम से काँप उठा। गर्भावस्था को समाप्त करने के अधिकार को लेकर पूरे अमेरिका में घाटी जैसा विभाजन पूर्ण प्रदर्शन पर था, गर्भपात अधिकार समर्थकों ने इसे इतिहास में एक काला दिन बताया, जबकि गर्भपात के दुश्मनों ने अपनी प्रार्थनाओं के जवाब के रूप में इस फैसले का स्वागत किया।

              राज्यों को गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति देने वाले अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले से एलजीबीटीक्यू अधिवक्ताओं के बीच चिंता का माहौल है। उन्हें डर है कि सत्तारूढ़ किसी दिन समलैंगिक संबंधों के लिए कानूनी सुरक्षा के रोलबैक की अनुमति दे सकता है, जिसमें समान-लिंग वाले जोड़ों को शादी करने का अधिकार भी शामिल है। शुक्रवार को जारी बहुमत की राय में, जो 1973 के रो बनाम वेड के फैसले को उलट देता है, न्यायमूर्ति सैमुअल अलिटो ने कहा कि निर्णय केवल गर्भपात पर लागू होता है। लेकिन आलोचकों ने उस बयान को खारिज कर दिया। एक अलग सहमति में, न्यायमूर्ति क्लेरेंस थॉमस ने कहा कि अदालत को अन्य उदाहरणों की समीक्षा करनी चाहिए, जिसमें समान-विवाह को वैध बनाने और समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध करने वाले कानूनों को रद्द करना शामिल है। टोपेका, कंसास, गर्भपात-अधिकार रैली में एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि रूढ़िवादी गर्भपात के साथ नहीं रुकेंगे।

              देश भर के लोकतांत्रिक नेता गर्भपात कराने के लिए यात्रा करने वाली महिलाओं की मदद करने का संकल्प ले रहे हैं। उन्होंने रोगियों और चिकित्सा पेशेवरों को उन राज्यों में अधिकारियों द्वारा पीछा किए जाने से बचाने के लिए शुक्रवार को भी प्रतिज्ञा की, जहां अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा रो वी। वेड को खारिज करने के बाद प्रक्रिया को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया था। वेस्ट कोस्ट पर, कैलिफोर्निया, वाशिंगटन और ओरेगन के डेमोक्रेटिक गवर्नरों ने एक संयुक्त "बहु-राज्य प्रतिबद्धता" जारी करते हुए कहा कि वे रोगियों और देखभाल प्रदाताओं की रक्षा के लिए मिलकर काम करेंगे। नॉर्थ कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर, जो एक डेमोक्रेट भी हैं, ने नवंबर के चुनाव के महत्व पर जोर दिया। उस राज्य में, GOP विधानमंडल को नियंत्रित करता है, लेकिन गर्भपात को रोकने के लिए वीटो-प्रूफ बहुमत का अभाव है।

              विस्कॉन्सिन भर में डॉक्टरों ने गर्भपात प्रदान करना बंद कर दिया है, यहां तक ​​​​कि 173 साल पुराने राज्य प्रतिबंध को लागू करने के बारे में भी सवाल बने हुए हैं। राज्य के गर्भपात प्रदाताओं ने शुक्रवार को यह कदम अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1973 के रो बनाम वेड के फैसले को रद्द करने के तुरंत बाद उठाया, जिसने देश भर में गर्भपात के अधिकार की गारंटी दी थी। विस्कॉन्सिन में 1849 का कानून है जो गर्भपात पर प्रतिबंध लगाता है, सिवाय मां के जीवन को बचाने के, लेकिन क्या वह कानून लागू करने योग्य है या नहीं, इसे अदालत में चुनौती दिए जाने की उम्मीद है। नियोजित पितृत्व विस्कॉन्सिन चिकित्सा निदेशक कैथी किंग का कहना है कि लगभग 70 महिलाओं की शुक्रवार और शनिवार के लिए गर्भपात प्रक्रियाएं निर्धारित थीं, लेकिन समूह ने इसके बजाय उन महिलाओं को उन राज्यों में गर्भपात के लिए नियुक्तियां करने में मदद की जहां यह कानूनी है।

              धार्मिक अमेरिकी गर्भपात पर अपने विचारों में गहराई से विभाजित हैं। यह स्पष्ट रूप से विश्वास नेताओं की प्रतिक्रियाओं में सुप्रीम कोर्ट के महत्वपूर्ण फैसले में रो बनाम वेड और गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को उलटने के लिए प्रतिक्रियाओं में परिलक्षित होता है। इस निर्णय का प्रमुख कैथोलिक बिशपों द्वारा स्वागत किया जा रहा है, भले ही अधिकांश अमेरिकी कैथोलिक गर्भपात अधिकारों का समर्थन करते हैं। कई इंजील ईसाई नेताओं ने भी इसका स्वागत किया है। हालाँकि, कुछ मेनलाइन प्रोटेस्टेंट नेता इस फैसले की निंदा कर रहे हैं। कई यहूदी संगठनों का कहना है कि निर्णय यहूदी परंपराओं का उल्लंघन करता है जो गर्भपात की आवश्यकता को स्वीकार करते हैं।

              एक संघीय अदालत ने Juul को इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट बेचने से रोकने के सरकार के आदेश पर अस्थायी रोक लगा दी है। Juul ने आपातकालीन प्रस्ताव दायर किया ताकि वह खाद्य एवं औषधि प्रशासन से बिक्री प्रतिबंध की अपील कर सके। वाशिंगटन में यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स ने शुक्रवार को बाद में अनुरोध को स्वीकार कर लिया। एक दिन पहले, FDA ने कहा था कि Juul को अपने वापिंग डिवाइस और उसके कारतूसों को बेचना बंद कर देना चाहिए। एजेंसी ने कहा कि Juul ने उसे अपने ई-सिगरेट के संभावित स्वास्थ्य जोखिमों का मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं दी। अपनी अदालती फाइलिंग में, कंपनी ने यह कहते हुए असहमति जताई कि उसने पर्याप्त प्रदान किया है।

              संबद्ध

              टीम कोचिंग द्वारा सामग्री। चाहे वह कॉन्फ्रेंस टेबल पर हो या सेल्स काउंटर पर, ग्राहकों को अनुभव याद रहते हैं। इसलिए कार्यकारी कोच माइकल किंग ने अपने काम का एक हिस्सा वीआईपी स्तर की अतिथि सेवाओं के महत्व पर कोचिंग व्यवसायों में स्थानांतरित कर दिया है।

              द्वारा सामग्रीपहला अंतरराज्यीय बैंक . प्रथम अंतरराज्यीय घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि नेब्रास्का में ग्रेट वेस्टर्न बैंक के स्थानों को प्रथम अंतरराज्यीय के रूप में व्यवसाय के लिए खोल दिया गया है।

              ओवेशन हार्टवुड प्रिजर्व द्वारा सामग्री। ओवेशन हार्टवुड प्रिजर्व के निवासियों के लिए, स्वास्थ्य और कल्याण प्रौद्योगिकियों में नवाचारों को नियोजित किया जा रहा है ताकि निवासी जीवन से अधिक बाहर हो सकें।

              उद्योगों में महिलाओं की उपलब्धियों का समर्थन करने के लिए समर्पित एक समुदाय - दूसरों को प्रेरित करने और आपको प्रेरित करने में मदद करने के लिए।

              राज्य लेखा परीक्षक कैथी मैकगुइनेस के भ्रष्टाचार परीक्षण में साक्ष्य से पता चलता है कि मैकगुइनेस एक कर्मचारी से एक विवादास्पद ठेकेदार भुगतान को संभालने की अपेक्षा करता है जो आपराधिक मामले के केंद्र में है। लेकिन बचाव पक्ष ने शुक्रवार को कहा कि मैकगुइनेस के पास यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि ऐसे भुगतानों को संभालने वाला कर्मचारी उपलब्ध नहीं होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि उसने छुट्टी पर रहते हुए छोड़ने का फैसला किया। मैकगुइनेस पर चोरी और गवाह को डराने-धमकाने, और अन्य दुराचार के आरोपों के गुंडागर्दी के मामलों में मुकदमा चलाया जा रहा है। अभियोजकों का आरोप है, अन्य बातों के अलावा, मैकगुइनेस ने बिना बोली के अनुबंध की योजना बनाई, फिर जानबूझकर अनुबंध भुगतान को $ 5,000 के तहत रखा ताकि उन्हें लेखा विभाग द्वारा अनुमोदित करने से बचा जा सके।

              FRIDAY, 24 जून, 2022 (HealthDay News) - यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन रुग्णता और के 24 जून के अंक में प्रकाशित शोध के अनुसार, 2020 में COVID-19 महामारी के दौरान एचआईवी परीक्षण और निदान में कमी आई थी। मृत्यु दर साप्ताहिक रिपोर्ट।

              FRIDAY, 24 जून, 2022 (HealthDay News) - यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक रोशेल वालेंस्की, एमडी, ने शुक्रवार को 6 से 17 साल के बच्चों के लिए मॉडर्न COVID-19 वैक्सीन पर हस्ताक्षर किए। यह इस आयु वर्ग के लिए शॉट्स उपलब्ध कराने का अंतिम चरण है। दो-खुराक वाले फाइजर COVID-19 वैक्सीन को पहले ही बड़े बच्चों में उपयोग के लिए मंजूरी मिल चुकी है।

              FRIDAY, 24 जून, 2022 (HealthDay News) - गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर अमेरिका का पहला ऐसा शहर बन गया, जिसने इस बीमारी के लिए उच्च जोखिम वाले लोगों को मंकीपॉक्स का टीका देना शुरू किया।

              टेनेसी अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने एक आपातकालीन प्रस्ताव दायर किया है जिसमें एक संघीय अपील अदालत से राज्य को तुरंत छह सप्ताह के गर्भ में गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति देने के लिए कहा गया है। राज्य में एक ट्रिगर कानून भी है जो रो वी। वेड को उलटने पर लगभग सभी गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने के लिए लिखा गया था। यह प्रतिबंध शुक्रवार के अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 30 दिन बाद तक प्रभावी नहीं हो सकता। लेकिन छह सप्ताह के प्रतिबंध को अगले सप्ताह की शुरुआत में लागू किया जा सकता है, अगर 6 वीं यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स अदालत के निषेधाज्ञा को हटाने के लिए सहमत हो जाती है। नियोजित पितृत्व अधिकारियों का कहना है कि उनकी योजना अभी गर्भपात कराने की है।

              अमेरिकन डायबिटीज़ एसोसिएशन की वार्षिक बैठक इस साल 3 से 7 जून तक न्यू ऑरलियन्स में आयोजित की गई थी और दुनिया भर से 15,000 से अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित किया, जिसमें चिकित्सक, शिक्षाविद, संबद्ध स्वास्थ्य पेशेवर और मधुमेह में रुचि रखने वाले अन्य लोग शामिल थे। सम्मेलन ने मधुमेह अनुसंधान में नवीनतम प्रगति और रोगी देखभाल में सुधार पर प्रकाश डाला, जिसमें उपचार की सिफारिशों और प्रबंधन प्रौद्योगिकी में प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया गया।

              केंटकी के तथाकथित ट्रिगर कानूनों का मतलब है कि अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के शुक्रवार को रो वी। वेड को पलटने के फैसले पर राज्य में गर्भपात को बड़े पैमाने पर गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है। लुइसविले में राज्य के केवल दो गर्भपात क्लीनिकों ने शुक्रवार को गर्भपात रोक दिया। 2019 में पारित केंटकी कानून घोषित करता है कि अगर रो बनाम वेड को उलट दिया जाता है तो गर्भपात अवैध "तुरंत प्रभावी" हो जाएगा। उपाय में एक संकीर्ण अपवाद शामिल है जो एक चिकित्सक को एक गर्भवती महिला की मृत्यु या स्थायी चोट को रोकने के लिए आवश्यक प्रक्रिया करने की अनुमति देता है। डेमोक्रेटिक गॉव एंडी बेशियर ने कहा कि सत्तारूढ़ एक प्रतिबंध को ट्रिगर करता है जिसमें बलात्कार या अनाचार के शिकार भी शामिल हैं। रिपब्लिकन स्टेट अटॉर्नी जनरल डेनियल कैमरन, गवर्नर के लिए एक उम्मीदवार, ने सत्तारूढ़ को "एक नया युग" बताया।

              लुइसियाना सरकार। जॉन बेल एडवर्ड्स ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। राज्यपाल के कार्यालय से एक समाचार विज्ञप्ति ने शुक्रवार को सकारात्मक परीक्षण का खुलासा किया। एडवर्ड्स का कहना है कि उनके पास वर्तमान में कोई लक्षण नहीं है और वे यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की सिफारिशों का पालन करेंगे और पांच दिनों के लिए अलग रहेंगे। उनके कार्यालय का कहना है कि डेमोक्रेटिक गवर्नर को कोरोनावायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है और उन्हें उनकी अनुशंसित बूस्टर खुराक मिल गई है। एक प्रवक्ता का कहना है कि एडवर्ड्स एक सम्मेलन के लिए रविवार को कैलिफोर्निया गए और गुरुवार को लुइसियाना लौट आए।

              सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

              विषय

              सब

              आज की ताजा खबर

              हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

              समाचार चेतावनी