faugreleasedate

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना
सर्वश्रेष्ठ कहानी

नेब्रास्का के COVID मामले की संख्या में गिरावट, नौ-सप्ताह की वृद्धि की लकीर को तोड़ते हुए

नेब्रास्का में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की संख्या पिछले सप्ताह 7% गिर गई, जिससे नौ सप्ताह के बढ़ते मामले की संख्या समाप्त हो गई।

संघीय रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के आंकड़ों के अनुसार, राज्य ने शुक्रवार को समाप्त सप्ताह के लिए 2,998 नए वायरस के मामले दर्ज किए, जबकि एक सप्ताह पहले यह 3,240 था।

दो-तिहाई से अधिक राज्यों में मामले गिरे और राष्ट्रीय स्तर पर 12% कम हुए।

नेब्रास्का के मामले का स्तर भी राष्ट्र के लिए अपेक्षाकृत कम है, अमेरिकी दर से लगभग 20% कम है।

पड़ोसी व्योमिंग में मामलों का विस्फोट जारी है, जिसमें पिछले सप्ताह देश की उच्चतम मामले वृद्धि और उच्चतम मामले दर दोनों थे।

आयोवा उन राज्यों में शामिल है जहां मामलों में वृद्धि हुई है, हालांकि इसकी प्रति व्यक्ति मामले की दर देश में सबसे कम है।

इस बीच, कुछ लोग जिन्होंने लंबे समय से वायरस से परहेज किया है, उन्होंने हाल ही में सकारात्मक परीक्षण किया है। नेब्रास्का सरकार पीट रिकेट्स और प्रथम महिला सुज़ैन शोर ने पिछले सप्ताह COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और कथित तौर पर हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे थे। उनके प्रवक्ता के अनुसार, रिकेट्स को टीका लगाया गया है और उन्हें बूस्टर शॉट दिया गया है।

लोग पढ़ भी रहे हैं...

अमेरिकी सरकार के COVID महामारी प्रतिक्रिया प्रयास के नेता डॉ. एंथनी फौसी ने भी पिछले सप्ताह कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। 81 वर्षीय फौसी को टीका लगाया गया था और दो बार बढ़ाया गया था और इसी तरह हल्के लक्षणों की रिपोर्ट कर रहा था।

यूनिवर्सिटी ऑफ नेब्रास्का मेडिकल सेंटर के ग्लोबल सेंटर फॉर हेल्थ सिक्योरिटी के कार्यकारी निदेशक डॉ। जेम्स लॉलर ने कहा कि ऐसे कई कारण हैं कि वायरस उन लोगों को पकड़ रहा है जो अब तक इससे बचते हैं।

एक स्पष्ट कारण, उन्होंने कहा, यह है कि आधिकारिक तौर पर रिपोर्ट किए गए परीक्षणों की तुलना में अधिक वायरस फैल रहा है।

COVID से संक्रमित बहुत से लोग इसके लिए परीक्षण नहीं करवा रहे हैं, और उनमें से कई जो परीक्षण करते हैं वे घर पर एंटीजन परीक्षणों का उपयोग कर रहे हैं जिन्हें नियमित रूप से रिपोर्ट नहीं किया जाता है या आधिकारिक गणना में शामिल नहीं किया जाता है।

लॉलर ने कहा, "हमारे पास समग्र सामुदायिक संख्या में वास्तव में क्या हो रहा है, इस बारे में बहुत अधिक स्पष्ट दृष्टिकोण है।" "यह शायद सच है कि समुदायों में संक्रमण दर आधिकारिक संख्या की तुलना में काफी अधिक है जो आपको विश्वास दिलाएगी।"

इसके अलावा, उन्होंने कहा, वायरस के संस्करण अब प्रसारित हो रहे हैं - BA.2.12.1, जो पिछले सप्ताह राष्ट्रीय स्तर पर रिपोर्ट किए गए मामलों का अनुमानित 64% था, और नए BA.4 और BA.5 - की तुलना में बहुत अधिक संचरित हैं पिछले उपभेदों। यह मूल वुहान स्ट्रेन और यहां तक ​​कि ओमाइक्रोन के BA.1 संस्करण के लिए जाता है।

इसके अलावा, बहुत से लोग अब अपने टीके की अंतिम खुराक या अपने अंतिम बूस्टर से महीनों बाहर हैं। "हम इन टीकों के साथ जानते हैं," लॉलर ने कहा, "प्रतिरक्षा समय के साथ कम हो जाती है, विशेष रूप से इनमें से कुछ नए वेरिएंट के साथ।"

उन्होंने कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 संक्रमण से प्रेरित प्रतिरक्षा भी समय के साथ कम हो जाती है। डेल्टा या BA.1 उपभेदों को अनुबंधित करने वाले कुछ लोग अब नए उपभेदों को प्राप्त कर रहे हैं।

6 जून को समाप्त सप्ताह के दौरान, डगलस काउंटी स्वास्थ्य विभाग ने 772 प्रारंभिक COVID संक्रमण और 126 पुन: संक्रमण की सूचना दी। उन्हें सितंबर 1 के बाद किसी भी समय पूर्व सकारात्मक परीक्षण के 90 दिनों से अधिक के दूसरे सकारात्मक परीक्षण के रूप में परिभाषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने काउंटी निवासियों के बीच कुल 5,816 पुन: संक्रमणों का मिलान किया है।

साथ ही, टीके गंभीर बीमारी और मृत्यु के खिलाफ महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रदान करना जारी रखते हैं। दिसंबर में, राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नेब्रास्कन जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया था, लेकिन उन्हें बढ़ावा नहीं दिया गया था, उन लोगों की तुलना में 11 गुना कम थे, जिन्हें अस्पताल में देखभाल की आवश्यकता के लिए टीका नहीं लगाया गया था। जिन लोगों को टीका लगाया गया था और बढ़ाया गया था, उन लोगों की तुलना में अस्पताल में भर्ती होने की संभावना 46 गुना कम थी, जिन्हें कोई शॉट नहीं मिला था।

डगलस काउंटी में, लगभग 39,017, या 10.3%, पूरी तरह से टीका लगाए गए 5 वर्ष और उससे अधिक उम्र के निवासियों ने 6 जून तक एक सफल संक्रमण की सूचना दी थी। COVID-19 से मरने वालों का प्रतिशत .045% था।

इसके अतिरिक्त, लॉलर ने कहा, लोग वायरस के खिलाफ छह महीने या एक साल पहले की तुलना में कम सावधानी बरत रहे हैं। कम लोग घर के अंदर मास्क लगा रहे हैं। ऐसे स्थानों में, यहां तक ​​कि एक नकाबपोश व्यक्ति को भी COVID होने का अधिक खतरा होता है।

नेब्रास्का COVID-19 अस्पताल में भर्ती भी पिछले सप्ताह थोड़े कम थे, जिसमें दैनिक औसत 124 अस्पताल में भर्ती थे, जो पिछले सप्ताह 129 से नीचे थे।

नेब्रास्का ने सात नई सीओवीआईडी ​​​​मौतें दर्ज कीं, जिससे महामारी के लिए पुष्टि या संभावित मौतों की संख्या 4,330 हो गई। कुल रिपोर्ट किए गए मामले 494,000 से ऊपर, आधे मिलियन के करीब पहुंच रहे हैं।

अपने स्वास्थ्य और फिटनेस ज्ञान का निर्माण करें

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

जूली एंडरसन द वर्ल्ड-हेराल्ड के लिए एक मेडिकल रिपोर्टर हैं। वह अस्पतालों, अनुसंधान और उपचार सहित स्वास्थ्य देखभाल और स्वास्थ्य देखभाल के रुझान और विकास को कवर करती है। ट्विटर पर उसका अनुसरण करें @ JulieAnderson41। फोन: 402-444-1066।

रिपोर्टर - मेट्रो समाचार

हेनरी एक सामान्य असाइनमेंट रिपोर्टर हैं, लेकिन उनकी विशेषता राज्य के मुद्दों और सार्वजनिक नीति में गहरी गोता लगाने की है। वह एक कहानी के पीछे की संख्या में भी है, फिर भी उसे एक स्प्रेडशीट से मिलना है जो उसे पसंद नहीं आया। ट्विटर @HenryCordes पर उसका अनुसरण करें। फोन: 402-444-1130।

इस कहानी से संबंधित

सबसे लोकप्रिय

नेब्रास्का मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय लंबे COVID को बेहतर ढंग से समझने के उद्देश्य से 40,000 वयस्कों और बच्चों के $450 मिलियन के अध्ययन का हिस्सा है।

बच्चे पैदा करने के लिए इन विट्रो फर्टिलाइजेशन पर भरोसा करने वाले नेब्रास्कन चिंतित हैं कि कानून जो गर्भपात की पहुंच को प्रतिबंधित करेगा, आईवीएफ चाहने वाले लोगों को प्रभावित करेगा।

एक अध्ययन के अनुसार, रिब फिक्सेशन के साथ क्रायोथेरेपी प्राप्त करने वाले रोगियों ने उन लोगों की तुलना में कम दर्द निवारक दवाओं का इस्तेमाल किया, जिन्होंने ऐसा नहीं किया।

सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात के लिए महिलाओं की संवैधानिक सुरक्षा छीन ली है। अदालत के ऐतिहासिक रो बनाम वेड फैसले के तहत लगभग आधी सदी के बाद अमेरिकियों के जीवन के लिए यह एक मौलिक और गहरा व्यक्तिगत परिवर्तन है। शुक्रवार के नए फैसले से लगभग आधे राज्यों में गर्भपात पर प्रतिबंध लगने की संभावना है। कुछ साल पहले उच्च न्यायालय के रूढ़िवादी बहुमत के फैसले की कल्पना नहीं की जा सकती थी। यह गर्भपात विरोधियों द्वारा दशकों के प्रयासों की परिणति थी, जिसे अदालत के एक उत्साही दाहिने पक्ष द्वारा संभव बनाया गया था जिसे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के तीन नियुक्तियों द्वारा दृढ़ किया गया था। न्यायमूर्ति सैमुअल अलिटो द्वारा एक मसौदा राय के आश्चर्यजनक लीक के एक महीने से अधिक समय बाद यह फैसला आया।

जैसा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी आपातकालीन समिति को यह विचार करने के लिए बुलाया है कि क्या मंकीपॉक्स वारंट के बढ़ते प्रकोप को वैश्विक आपातकाल घोषित किया जा रहा है, कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि डब्ल्यूएचओ का निर्णय केवल पश्चिम में फैलने वाली बीमारी के बाद ही अमीर और गरीब देशों के बीच पैदा हुई असमानताओं को दूर कर सकता है। कोरोनावायरस महामारी के दौरान। कई वैज्ञानिकों को यह भी संदेह है कि किसी भी घोषणा से महामारी पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी, क्योंकि विकसित देश सबसे हाल के मामलों को दर्ज करने के लिए पहले से ही इसे बंद करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। मंकीपॉक्स ने मध्य और पश्चिम अफ्रीका में दशकों से लोगों को बीमार किया है। आज तक, अफ्रीका के बाहर कोई मौत नहीं देखी गई है। डब्ल्यूएचओ ने गुरुवार को कहा कि उसे शुक्रवार से पहले अपनी आपातकालीन समिति द्वारा किसी भी फैसले की घोषणा करने की उम्मीद नहीं है।

एक नए अध्ययन के अनुसार, बाद के जीवन में 10 सेकंड के लिए एक पैर पर खड़े होने में असमर्थता अगले दशक के भीतर किसी भी कारण से मृत्यु के जोखिम को लगभग दोगुना कर देती है।

दुनिया भर में, ड्राइवर गैस पंप पर संख्या देख रहे हैं और अपनी आदतों और वित्त पर पुनर्विचार कर रहे हैं। भाग्यशाली लोगों के लिए पैदल चलना, बाइक चलाना, सार्वजनिक परिवहन या कार-मुक्त जाना विकल्प हैं। लेकिन फिलीपींस में मिनीबस ऑपरेटरों या कैलिफ़ोर्निया में एक ग्राफिक कलाकार के लिए ग्राहकों के साथ यात्रा करना इतना आसान नहीं है। जिनके पास पर्याप्त सार्वजनिक परिवहन तक पहुंच नहीं है या जो अन्यथा अपनी कार नहीं छोड़ सकते हैं, उनके पास दांत पीसने और भुगतान करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। यूक्रेन में रूस के युद्ध और COVID-19 महामारी से वैश्विक पलटाव के कारण ऊर्जा की कीमतें मुद्रास्फीति का एक प्रमुख चालक हैं जो दुनिया भर में बढ़ रही हैं।

पुलिस ने शुक्रवार रात बाहर प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों को तितर-बितर करने के लिए एरिज़ोना कैपिटल बिल्डिंग की खिड़कियों से आंसू गैस के गोले दागे, क्योंकि सांसद एक तहखाने में कुछ देर के लिए रुके थे। विधायक अपने 2022 के सत्र को पूरा करने के लिए काम कर रहे थे क्योंकि फीनिक्स के कैपिटल मैदान में हजारों प्रदर्शनकारी एकत्र हुए थे। वे सुप्रीम कोर्ट के रो बनाम वेड के फैसले की निंदा और समर्थन करने वाले समूहों में विभाजित थे। केपीएचओ-टीवी ने बताया कि जब कई गर्भपात विरोधी प्रदर्शनकारियों ने इमारत के कांच के दरवाजों को पीटना शुरू कर दिया तो अधिकारियों ने गोलियां चला दीं। यह तुरंत ज्ञात नहीं था कि क्या चोट या गिरफ्तारी हुई थी।

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने रो बनाम वेड, 1973 के फैसले को उलट दिया है, जिसने गर्भपात का संवैधानिक अधिकार प्रदान किया था। शुक्रवार के फैसले से लगभग आधे राज्यों में गर्भपात पर प्रतिबंध लगने की उम्मीद है। निर्णय की प्रत्याशा में, डेमोक्रेट के नेतृत्व में कई राज्यों ने गर्भपात की पहुंच की रक्षा के लिए कदम उठाए हैं। यह निर्णय राज्यों के बीच कानूनी झगड़ों की संभावना को भी स्थापित करता है कि क्या प्रदाताओं और महिलाओं को गर्भपात कराने में मदद करने वालों पर मुकदमा चलाया जा सकता है या उन पर मुकदमा चलाया जा सकता है।

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी