adityanarayan

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना

वह कोर्टहाउस में 'बड़ी हुई'। अब, फोर्ट कैलहौन मूल निवासी बेंच से शासन करेगा

व्योमिंग विश्वविद्यालय में लॉ स्कूल से स्नातक होने के बाद, केटी बेन्सन ने डगलस काउंटी के 16 जिला न्यायाधीशों के लिए एक क्लर्क के रूप में काम किया।

वह क्रिस्टोफर एडवर्ड्स के हाई-प्रोफाइल मुकदमे सहित छोटे और बड़े मामलों के माध्यम से बैठी, जिसने एक प्रेमिका को तलवार से मार डाला और उसके शरीर को फेंक दिया। उसका काम: न्यायाधीश रसेल डेर को असंख्य परीक्षण प्रश्नों में मदद करना जो अपीलीय मुद्दे बन सकते हैं।

वह एक अभियोजक बन गई, लेकिन पारंपरिक अर्थों में एक नहीं: उसने जटिल पोस्ट-कनविक्शन चुनौतियों का सामना किया, अपीलीय मुद्दों पर नजर रखी और यह सुनिश्चित करने में मदद की कि 800 से अधिक सजाएं सही थीं। उसने काउंटी के समस्या-समाधान कार्यक्रमों जैसे कि ड्रग कोर्ट और मानसिक स्वास्थ्य न्यायालय में काम किया, जिससे प्रतिवादियों को उनके अंतर्निहित मुद्दों से निपटने के द्वारा गुंडागर्दी से बचने में मदद मिली।

और साथ ही, उसने वर्ल्ड-हेराल्ड रिपोर्टर को नेब्रास्का इतिहास के सबसे बड़े सजा घोटालों में से एक को छूने में मदद की। आठ साल पहले इस महीने, एक हत्यारे को जल्दी रिहा करने के बारे में उसकी टिप ने अखबार को नेब्रास्का के सबसे कठोर अपराधियों में से लगभग 800 के लिए जल्दी रिलीज की तारीखों को उजागर करने के लिए प्रेरित किया। इसने सात विशेष सत्र की विधायी सुनवाई का भी नेतृत्व किया, जिसमें जेलों की सजा की गड़बड़ी की खोज की गई थी।

लोग पढ़ भी रहे हैं...

अब बेन्सन, 42, एक सैन्य बव्वा, जिसने 1998 में फोर्ट कैलहौन हाई स्कूल से स्नातक किया था, वह उस प्रांगण में उच्चतम स्तर पर चढ़ेगी जिसमें वह "बड़ी हुई" थी। नेब्रास्का सरकार। पीट रिकेट्स ने उसे डगलस काउंटी के 18 वें जिला न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है। नेब्रास्का विधायिका ने बढ़ते केसलोड का हवाला देते हुए राज्य के सबसे व्यस्त न्यायालय के लिए एक और न्यायाधीश को मंजूरी दे दी।

"यह वास्तव में मेरे परिवार की तरह है," बेन्सन ने सोमवार को कहा। "मैं यहां बड़ा हुआ और कई अलग-अलग न्यायाधीशों और वकीलों से बहुत कुछ सीखा। मुझे बस इतना पता था कि एक दिन मैं जज बनना पसंद करूंगा।"

सोलह वर्तमान या सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीशों ने बेन्सन के समर्थन में पत्र लिखे। उनमें से, सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश थॉमस ओटेपका ने एक बार बेन्सन को शब्द दिए थे कि वह कहती हैं कि वह बेंच को ले जाएंगी।

"उन्होंने मुझे सिखाया कि आप सभी के साथ सम्मान के साथ पेश आते हैं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि क्या यह अदालत प्रणाली के साथ उनकी एकमात्र बातचीत होगी," उसने कहा। "आप उन्हें एक अच्छी छाप के साथ छोड़ना चाहते हैं।"

डगलस काउंटी के 18 जिला न्यायाधीशों में से, बेन्सन रिकेट्स या पूर्व सरकार डेव हेनमैन द्वारा बेंच में नियुक्त आठवें अभियोजक बन गए। सहकर्मियों का कहना है कि वह शायद ही हार्ड-कोर अभियोजक है जिसे कुछ लोग "गवर्नर अभियोजक नियुक्त करते हैं" पढ़ते समय कल्पना करते हैं।

उसने पिछले 14 वर्षों में डगलस काउंटी के अटॉर्नी डॉन क्लेन के अपीलीय गुरु के रूप में काम किया है। उन्होंने कहा कि सैकड़ों संक्षिप्त विवरण और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को पढ़ने से उन्हें दोनों पक्षों के लिए सराहना मिली है।

"मेरी सबसे बड़ी बात यह है कि मुझे लगता है कि मैं एक असामान्य अभियोजक हूं," बेन्सन ने कहा। “मेरे करियर का अधिकांश हिस्सा शोध और लेखन (संक्षिप्त) में था। और फिर मुझे समस्या सुलझाने वाली अदालतों में प्रतिवादियों के साथ काम करने का अवसर मिला। इसने मुझे एक अलग दृष्टिकोण दिया, एक अलग विचार दिया कि लोग कहां से आते हैं। यह कहना इतना आसान नहीं है कि किसी दवा का प्रयोग बंद कर दें या इस व्यवहार को बंद कर दें। लोग संघर्ष करते हैं।"

2008 में बेन्सन को काम पर रखने वाली क्लेन ने कहा कि उसके पास कानून की कमान है और दूसरों के लिए करुणा है जो बेंच पर उसकी अच्छी सेवा करेगी। क्लेन ने बेन्सन को उन मामलों पर मुकदमा चलाने का प्रभारी बनाया जहां प्रतिवादियों ने कमजोर वयस्कों के साथ शारीरिक या आर्थिक रूप से दुर्व्यवहार किया है। "उसने एक असाधारण काम किया," क्लेन ने कहा।

बेन्सन ने क्लेन के साथ काम करने वाले पहले मामलों में से एक: कुख्यात ओमाहा गिरोह के सदस्य जिमी लीवरिंग को छुरा घोंपने के बदले में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या। वह शूटिंग बेन्सन के डाउनटाउन अपार्टमेंट के बाहर सड़क पर हुई थी। "मैं वास्तव में इसके लिए जाग गया," उसने कहा।

बेन्सन ने कहा कि उसने उस मामले के दौरान और अन्य लोगों से क्लेन से बहुत कुछ सीखा।

शूटिंग के एक साल बाद, बेन्सन और क्लेन ने बंदूकधारी की सजा को सुरक्षित कर लिया।

"केटी मामलों के महत्वपूर्ण भागों के लिए सही हो जाता है," क्लेन ने कहा। "वह मुद्दों को पहचानती है और उन चीजों से निपटती नहीं है जो मायने नहीं रखती हैं। वह बहुत अच्छा लिखती हैं। वह धैर्यवान है। वह सुनती है। उसके पास निष्पक्षता की अच्छी समझ है जो एक न्यायाधीश के रूप में उसकी अच्छी सेवा करेगी। ”

हमारे अपराध और न्यायालय न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

रिपोर्टर - कोर्ट

टॉड कूपर द वर्ल्ड-हेराल्ड के लिए अदालतों, वकीलों, मुकदमों, कानूनी मुद्दों, न्याय प्रणाली और सरकार के गलत कामों को कवर करता है। ट्विटर @CooperonCourts पर उनका अनुसरण करें। फोन: 402-444-1275।

इस कहानी से संबंधित

सबसे लोकप्रिय

संघीय अभियोजकों का आरोप है कि एक फ्रेमोंट आदमी और उसके साथी ने ओमाहा संपत्ति प्रबंधन कंपनी के ग्राहकों और उप-ठेकेदारों से $ 6 मिलियन से ऊपर की चोरी की।

ब्रायन मिडिल स्कूल का एक पूर्व कर्मचारी एक बच्चे के तीसरे दर्जे के यौन उत्पीड़न के आरोप में सरपी काउंटी जिला न्यायालय में मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहा है।

एक बेघर ओमाहा व्यक्ति को पोट्टावाटामी काउंटी जिला न्यायालय में बॉब केरी ब्रिज में तोड़फोड़ करने का दोषी पाया गया है और उसे दो साल की परिवीक्षा देने और बहाली का भुगतान करने का आदेश दिया गया है।

डगलस काउंटी के एक न्यायाधीश ने निर्धारित किया कि ओमाहा की सार्वजनिक उपयोगिता, एमयूडी, प्राकृतिक-गैस-ईंधन वाली आग के लिए 50% जिम्मेदार है जिसने 2016 में ओल्ड मार्केट की प्रतिष्ठित इमारतों में से एक को नष्ट कर दिया था।

एक 24 वर्षीय ओमाहा व्यक्ति जिसने नशे में गाड़ी चलाई और चार बच्चों की मां को मार डाला, उसे 16 से 20 साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

एक 28 वर्षीय ओमाहा महिला, जिसने फुटपाथ पर जन्म देने के बाद अपने बच्चे को छोड़ दिया, ने सोमवार को बाल शोषण के खिलाफ कोई प्रतियोगिता नहीं करने का अनुरोध किया।

एक अन्य व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में एक 62 वर्षीय ओमाहा व्यक्ति को सोमवार को अदालत में पेश होने के बाद बिना जमानत पर रखने का आदेश दिया गया।

ओमाहा पुलिस ने गुरुवार को एक दूसरे संदिग्ध को सितंबर में वेस्टरोड्स मॉल की पार्किंग में हुई एक घातक शूटिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

पिछले साल 39 वीं स्ट्रीट और एम्स एवेन्यू में एक घातक शूटिंग के सिलसिले में पहली डिग्री की हत्या के संदेह में दो ओमाहा किशोरों को गिरफ्तार किया गया है।

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी