freefirehack

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना

पिता की हत्या के 20 साल बाद भी बेटे जवाब की तलाश में

केविन मोर्स की 20 साल पहले पश्चिमी आयोवा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके बेटे उम्मीद कर रहे हैं कि कोई जानकारी के साथ आगे आएगा।

केविन मोर्स की मृत्यु से पहले, उनके पास फोन करने के लिए पर्याप्त समय था।

"मुझे गोली मार दी गई है और मुझे मदद की ज़रूरत है," उन्होंने फोन पर सहायता प्राप्त रहने की सुविधा के एक कर्मचारी से कहा जिसे उन्होंने प्रबंधित किया था।

इससे पहले कि मोर्स यह कह पाता कि वह कहां है, रेखा मृत हो गई। और जब तक शेरिफ के प्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे, तब तक मोर्स भी मर चुका था।

20 जून, 2002 की दोपहर को, 44 वर्षीय मंत्री, फ्रेमोंट काउंटी, आयोवा में मिसौरी नदी के किनारे कार्प की तलाश में थे - शौकीन मछुआरे के लिए एक सामान्य गतिविधि - जब उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीस साल बाद, मामले में बहुत कम हलचल हुई है।

क्षेत्र में देखे गए वाहन की बहु-राज्यीय खोज से कोई उत्तर नहीं मिला। कोई मकसद कभी उजागर नहीं किया गया था, और किसी भी संदिग्ध की पहचान नहीं की गई थी। जानकारी की कमी ने उस समय के शेरिफ सहित कई लोगों को यह अनुमान लगाने के लिए प्रेरित किया कि हत्या एक दुर्घटना थी।

लोग पढ़ भी रहे हैं...

एक्सीडेंट हो या न हो, केविन मोर्स के बेटे 31 साल के कालेब मोर्स और 40 साल के डेनियल मोर्स को उम्मीद है कि उनके पिता को गोली मारने वाला शख्स या लोग आगे आएंगे.

डेनियल ने कहा, 'हमें आगे आने और बात करने के लिए किसी की जरूरत है। "कोई इसे लंबे समय से पकड़ रहा है। हमारे पूरे समुदाय के लिए इसका कुछ जवाब होना बहुत मायने रखता है।"

मोर्स का जन्म और पालन-पोषण आयोवा में हुआ था: रेड ओक में पैदा हुआ, इमर्सन में पला-बढ़ा। अपनी मृत्यु से पहले, वह 1988 में मालवर्न जाने से पहले एक दशक तक शेनान्डाह में रहे। एक मजबूत विश्वास के व्यक्ति, मोर्स को मालवर्न जाने पर एक बैपटिस्ट मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने दो साल बाद चर्च छोड़ दिया और अपनी खुद की गैर-सांप्रदायिक मण्डली शुरू करने के लिए जो एक पुराने, पुर्नोत्थान गैस स्टेशन से संचालित होती थी।

हालांकि धर्म मोर्स के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था, लेकिन मंत्रालय के लिए उनका प्यार दूसरों की मदद करने के लिए प्यार में उबलता हुआ प्रतीत होता था।

"वह एक मंत्री थे, लेकिन कई मायनों में वह अक्सर एक परामर्शदाता की तरह थे," डैनियल ने कहा। "उन्हें बस लोगों की देखभाल करने और वास्तव में उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश करने का जुनून था।"

यह वह जुनून था जिसने उन्हें सिडनी में एक सहायक रहने की सुविधा, कंट्री एकर्स केयर सेंटर में प्रशासक के रूप में नौकरी करने के लिए प्रेरित किया। कालेब ने कहा, उन्होंने मंत्रालय से "अर्ध-सेवानिवृत्त" किया, और केंद्र चलाने में अपना दिन बिताया।

2002 में उस गुरुवार दोपहर को, मोर्स पैसे के लिए डिब्बे में बदलने के लिए नेब्रास्का शहर में रीसाइक्लिंग केंद्र के लिए रवाना हुआ। कंट्री एकर्स से बाहर निकलते ही उन्होंने कुछ कर्मचारियों और निवासियों से कहा कि शहतूत के पेड़ों के पास कार्प काट रहा होगा।

जब शाम 4:30 बजे से कुछ पहले मोर्स का फोन आया, तो कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को फोन किया और खुद इलाके की तलाशी शुरू कर दी। कार्प के बारे में अपनी पिछली टिप्पणियों को याद करते हुए, एक महिला कर्मचारी और उसके पति ने मिसौरी नदी पर स्थापित स्ट्रिंगरों द्वारा उसका शव पाया।

कुछ ही देर बाद शेरिफ के प्रतिनिधि पहुंचे। अगले दृश्य पर एक 21 वर्षीय डेनियल और उसकी मां थी, जिन्हें एक फोन आया था जिसमें कहा गया था कि उनके पति को चोट लगी है। यह जोड़ा उन स्थानों पर चला गया जहां वे जानते थे कि मोर्स अक्सर आते-जाते रहते हैं और अपराध स्थल पर आते हैं।

"मैं जानता था कि साल के उस समय वह शहतूत के पेड़ों की तलाश में होगा," डैनियल ने कहा। "मैं इन स्थानों में से अधिकांश को उसके साथ बढ़ने से जानता था।"

डैनियल उस समय ग्लेनवुड स्वयंसेवी अग्निशमन विभाग में काम कर रहा था, और वह घटनास्थल पर पहला चिकित्सक था। उन्होंने कहा कि उन्होंने जल्दी से अपने पिता का आकलन किया और महसूस किया कि ऐसा कुछ नहीं किया जा सकता था।

मेंनेब्रास्का सिटी न्यूज-प्रेस के साथ एक साक्षात्कारमोर्स की मृत्यु के आठ दिन बाद, तत्कालीन फ्रेमोंट काउंटी शेरिफ स्टीवन मैकडोनाल्ड ने कहा कि मोर्स के पास जीवित रहने के लिए बहुत अधिक शॉट नहीं था।

मैकडोनाल्ड ने कहा, "अगर उन्हें गोली मारने वाले लोग सचमुच उन्हें पिकअप में लादकर नेब्रास्का सिटी ले जाते, तो वे शायद उसे नहीं बचा सकते थे।"

द वर्ल्ड-हेराल्ड द्वारा पूछे जाने पर, आयोवा डिपार्टमेंट ऑफ़ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन के एक अन्वेषक ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि मोर्स को कितनी बार गोली मारी गई, उसे कहाँ मारा गया और किस तरह के हथियार ने घातक शॉट दागा। उस समय समाचार-प्रेस द्वारा रिपोर्टिंग से संकेत मिलता है कि मोर्स को एक एकल बंदूक की गोली से मारा गया था जिसने एक प्रमुख धमनी को तोड़ दिया था।

जैसा कि पुलिस और समुदाय के सदस्यों ने हत्या की समझ बनाने के लिए हाथापाई की, उनके पास केवल एक सीसा था: शूटिंग के लगभग एक घंटे बाद, उसी क्षेत्र में एक चौपहिया वाहन पर सवार दो नागरिकों ने कानून प्रवर्तन को बताया कि उन्होंने सामान्य क्षेत्र में एक सोने की वैन देखी .

शेरिफ के कर्तव्यों ने बिना किसी लाभ के पांच-काउंटी के दायरे में हर सोने के मिनीवैन को ट्रैक किया। जानकारी के लिए अधिकारी घर-घर गए। कोई सुराग नहीं मिलने से मामला ठंडा पड़ गया।

"पूरी तरह से संपर्क नहीं था," कालेब ने कहा। "लीड सभी बहुत जल्दी मर गए।"

अब, मोर्स की हत्या की 20वीं बरसी पर, उनके बच्चे मामले को फिर से लोगों की चेतना में लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

इस मामले की अब आयोवा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन द्वारा जांच की जा रही है, और कुछ महीने पहले एक नए अन्वेषक को नियुक्त किया गया था। अन्वेषक मालवर्न में मोर्स बच्चों के साथ बड़ा हुआ और, सभी खातों से, अपने परिवार के लिए जवाब खोजने के लिए समर्पित है।

कितना समय बीत जाने के बावजूद, दानिय्येल और कालेब दोनों को विश्वास है कि वे उत्तर अभी भी उपलब्ध हैं।

"हम खून के लिए बाहर नहीं हैं," कालेब ने कहा। "मैं कभी नहीं चाहूंगा कि कोई दुर्घटना के लिए अपना शेष जीवन जेल में बिताए। लेकिन अगर यह एक दुर्घटना थी, तो किसी ने इसके बारे में सुना। किसी को पता है कि क्या हो रहा है। और यह आगे आने का समय है।"

केविन मोर्स की मौत के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को 515-725-6010 पर कॉल करके या ईमेल करके आयोवा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।dciinfo@dps.state.ia.us.

सबसे पहले जानें

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

इस कहानी से संबंधित

सबसे लोकप्रिय

गॉव पीट रिकेट्स का कहना है कि वह प्रस्तावित कानून के समर्थन में वोटों की कमी का हवाला देते हुए नेब्रास्का में सख्त गर्भपात प्रतिबंधों पर बहस करने के लिए एक विशेष सत्र का आह्वान नहीं करेंगे।

लिंकन पुलिस एक धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही थी जिसमें एक व्यक्ति ने बताया कि उसने फेसबुक पर मिली एक महिला को $150,000 और $200,000 के बीच भेजा था।

एक नॉरफ़ॉक महिला को पांच आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ रहा है - जिसमें तीन गुंडागर्दी शामिल हैं - यह आरोप लगाते हुए कि उसने इस साल की शुरुआत में अपनी किशोर बेटी को गर्भपात, जलाने और उसके भ्रूण को दफनाने में मदद की।

लॉरेल में, लोगों के लिए अपने दरवाजों को खुला छोड़ना असामान्य नहीं है - हर कोई हर किसी को जानता है। लेकिन सुरक्षा की वह भावना गुरुवार को हिल गई जब चार लोगों की मौत हो गई और जलते घरों में छोड़ दिया गया।

नेब्रास्का का एसीएलयू नेब्रास्का में 2018 के आव्रजन छापे के दौरान श्रमिकों के कथित दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी जारी करने के लिए संघीय अदालत में गया है।

एक पारिवारिक विवाद के दौरान अपने पिता की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पश्चिमी नेब्रास्का के 29 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पेरू स्टेट कॉलेज ने दो हवाई समर्थित गुंबदों सहित पांच भवनों के निर्माण की योजना की घोषणा की है, जो कुल 104,000 वर्ग फुट से अधिक होंगे।

कुछ 700 नेब्रास्का कैदियों को घरेलू हिंसा के लिए उच्च जोखिम के रूप में चिह्नित किया गया है, लेकिन उनके बाहर निकलने से पहले उनका इलाज करने के लिए कोई जेल संचालित कार्यक्रम मौजूद नहीं है। अगर होता, तो क्या हैली क्रिस्टेंसन जीवित होती?

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी