indiaenglandscore

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना
सर्वश्रेष्ठ कहानी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नेब्रास्का के अधिवक्ताओं को अधिक स्कूल पसंद कानून की उम्मीद है

लिंकन - नेब्रास्का स्कूल पसंद अधिवक्ताओं को उम्मीद है कि कानून निर्माता राज्य में इस तरह के कार्यक्रमों के लिए और अधिक जोर देंगे क्योंकि अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने निर्धारित किया है कि मेन राज्य अन्य निजी स्कूलों के लिए इसे प्रदान करते हुए धार्मिक स्कूलों के लिए शिक्षण सहायता पर रोक नहीं लगा सकता है।

सत्तारूढ़ मंगलवार नेब्रास्का में नीति को सीधे नहीं बदलेगा, लेकिन स्कूल पसंद के मुद्दे के दोनों पक्षों के अधिकारियों ने कहा कि यह भविष्य की विधायी बहस में लगभग निश्चित रूप से कारक होगा।

नेब्रास्का फैमिली एलायंस के नीति निदेशक नैट ग्राज़ ने कहा, "हालांकि यह निर्णय नेब्रास्का के कानूनों या स्कूल के वित्त पोषण को सीधे नहीं बदलता है, लेकिन यह हमारी विधायिका को अंततः कानून पारित करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए जो नेब्रास्का में परिवारों और छात्रों को शिक्षा में वास्तविक विकल्प प्रदान करेगा।" ईमेल विवरण।

एल्खोर्न के राज्य सेन लो एन लाइनहान, जिन्होंने बार-बार कम आय वाले छात्रों को निजी या संकीर्ण स्कूलों में भाग लेने में मदद करने के उद्देश्य से कानून का प्रस्ताव दिया है, ने कहा कि अदालत के फैसले से विरोधियों के लिए अपनी स्थिति को सही ठहराना मुश्किल हो जाएगा, हालांकि उनका मानना ​​​​है कि कानून पारित करना अभी भी जीता है। टी आसान हो।

लोग पढ़ भी रहे हैं...

राज्यों ने स्कूल की पसंद के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण अपनाए हैं, कुछ परिवारों के लिए ट्यूशन वाउचर की पेशकश करते हैं जो अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेजने का विकल्प चुनते हैं। कुछ राज्य निजी स्कूल छात्रवृत्ति कार्यक्रमों में योगदान करने वाले दाताओं को टैक्स क्रेडिट प्रदान करते हैं। मार्च 2021 तक, 16 राज्यों में वाउचर कार्यक्रम थे, जबकि 19 ने किसी प्रकार की छात्रवृत्ति कर क्रेडिट की पेशकश की,राज्यों के शिक्षा आयोग के अनुसार, एक गैर-पक्षपाती संगठन जो शिक्षा नीति पर शोध करता है।

नेब्रास्कावाउचर कार्यक्रम नहीं है, और हाल ही मेंटैक्स क्रेडिट स्थापित करने का प्रयास छात्रवृत्ति दान के लिए विफल रहे हैं। छात्रों को अपने जिलों के बाहर पब्लिक स्कूलों में भाग लेने की अनुमति देने के लिए राज्य में नामांकन विकल्प कार्यक्रम है।

ओमाहा चांसलर के आर्चडीओसीज टिम मैकनील ने एक ईमेल बयान में कहा, "स्कूल पसंद अब देश भर में मुख्यधारा है, भले ही नेब्रास्का इस क्षेत्र में पिछड़ा हुआ हो।" "यह वही है जो परिवार चाहते हैं और जरूरत है।"

मेन में, राज्य उन परिवारों को अनुमति देता है जो उन शहरों में रहते हैं जिनके पास पब्लिक स्कूल नहीं हैं, ताकि वे अपने बच्चों को उनकी पसंद के स्कूल में भेजने के लिए सार्वजनिक ट्यूशन डॉलर प्राप्त कर सकें। लेकिन कार्यक्रम ने धार्मिक स्कूलों को बाहर कर दिया है। देश के उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया कि नीति ने धार्मिक स्वतंत्रता के लिए संविधान की सुरक्षा का उल्लंघन किया है।

लाइनहन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को इस तर्क को खत्म करना चाहिए कि धार्मिक स्कूलों को पसंद के कार्यक्रमों में शामिल करना पहले संशोधन का उल्लंघन करता है। हालांकि, उसने कहा कि नेब्रास्का में हाल के स्कूल पसंद बिलों का विरोध करने वाला प्रमुख तर्क नहीं रहा है।

इस साल लाइनहन का प्रयास थाविधायी विधेयक 364 , जो उन लोगों या व्यवसायों को कर में छूट प्रदान करता जो एक योग्य निजी या संकीर्ण स्कूल छात्रवृत्ति कोष में दान करते हैं। यहएक फिलीबस्टर की वजह से मर गया, बिल के खिलाफ प्राथमिक तर्कों में से एक यह है कि यह वास्तव में कम आय वाले छात्रों की मदद नहीं करेगा - जैसा कि इसका इरादा था - लेकिन इसके बजाय अमीर नेब्रास्कन को राज्य निधि प्रदान करता है।

नेब्रास्का राज्य शिक्षा संघ के अध्यक्ष जेनी बेन्सन ने मंगलवार को उस तर्क को प्रतिध्वनित किया। उसने कहा कि स्कूल पसंद कार्यक्रम कर डॉलर का अच्छा उपयोग नहीं हैं। उनका मानना ​​​​है कि धन को प्राथमिक रूप से सार्वजनिक शिक्षा का समर्थन करना चाहिए, जहां नेब्रास्का के 90% छात्र अपनी शिक्षा प्राप्त करते हैं।

बेन्सन ने सहमति व्यक्त की कि स्कूल पसंद कानून भविष्य के विधायी सत्रों में वापस आ जाएगा, क्योंकि उसने कहा कि यह आमतौर पर एक विषय है जो हर सत्र में आता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी उम्मीद है कि विरोधी इसके खिलाफ "मजबूत खड़े" रहेंगे।

लाइनहन ने कहा कि वह अगले नियमित सत्र में अपने छात्रवृत्ति कर क्रेडिट बिल को फिर से शुरू करने की योजना बना रही है, क्योंकि वह पिछले चार वर्षों से इसे पारित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अन्य विधायक अपने स्कूल पसंद के बिल पेश करेंगे।

मैकनील ने कहा, "पिछले पांच वर्षों में, नेब्रास्का में स्कूल की पसंद ने बड़ी गति प्राप्त की है और यह गति केवल (सुप्रीम कोर्ट) के फैसले के कारण बढ़ेगी।"

इन विधेयकों का भविष्य काफी हद तक नवंबर में होने वाले आगामी चुनावों के नतीजों पर निर्भर करेगा। 49 सदस्यीय विधानमंडल में कुल 23 जिलों ने चुनाव लड़ा है।

अगर नेब्रास्का स्कूल पसंद कार्यक्रम को मंजूरी देता है, तो लाइनहन ने कहा कि उसे उम्मीद नहीं है कि नेब्रास्का के कई छात्र स्कूल बदलना बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि अधिकांश परिवार अपने बच्चे की शिक्षा के विकल्पों में कारक हैं, यह तय करते समय कि कहां रहना है। हालांकि, अगर कई छात्र स्कूल पसंद कार्यक्रम के परिणामस्वरूप स्कूल बदलते हैं, तो उसने कहा कि वह उस परिणाम के साथ भी ठीक है।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि लाइनहान ने कहा कि यह युवा लोगों - विशेष रूप से युवा परिवारों - को नेब्रास्का में भर्ती करने में मदद करेगा।

"लोगों के लिए अपने बच्चों से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है," लाइनहन ने कहा।

वर्ल्ड-हेराल्ड स्टाफ लेखक जो डेजका ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया, जिसमें एसोसिएटेड प्रेस की सामग्री शामिल है।

ebamer@owh.comट्विटर @ErinBamer

अपने इनबॉक्स में सरकार और राजनीति अपडेट प्राप्त करें!

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

इस कहानी से संबंधित

सबसे लोकप्रिय

नेब्रास्का के सांसद अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा रो बनाम वेड को पलटने के मद्देनजर एक विशेष सत्र के लिए तैयार हैं, हालांकि अभी तक इस तरह के किसी विशेष सत्र की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

अभियान वित्त रिपोर्ट के नवीनतम दौर के अनुसार, नेब्रास्का के रिपब्लिकन गवर्नर प्राइमरी में शीर्ष दावेदारों ने 10 मई के चुनाव तक के दिनों में बड़ी रकम खर्च की।

आर्थिक विकास के नेब्रास्का विभाग ने घोषणा की कि डगलस और सरपी काउंटी में 23 गैर-लाभकारी संस्थाओं को लाखों अनुदान प्राप्त होंगे।

प्रशासनिक सेवा विभाग ने यह इंगित करते हुए जवाब दिया कि राज्य ने पिछले वर्ष की तुलना में "रिपोर्ट की गई त्रुटि राशि में 51% की कमी" की थी।

गॉव पीट रिकेट्स और नेब्रास्का के कई अन्य अधिकारियों ने कई राज्य एजेंसियों के लिए "वन-स्टॉप शॉप" के रूप में डिज़ाइन किए गए एक नए कार्यालय भवन के उद्घाटन का जश्न मनाया।

अभियान वित्त रिकॉर्ड के अनुसार, नेब्रास्का के कांग्रेस के प्रतिनिधियों को नेशनल राइफल एसोसिएशन और अन्य बंदूक अधिकार समूहों द्वारा अभियान खर्च से लाभ हुआ है।

टॉम ब्रेवर का मिशन मानवीय जरूरतों का आकलन करना और उपकरण और संसाधनों के "लॉगजाम को तोड़ने का एक तरीका निकालना" होगा जो वर्तमान में "पोलैंड में रनवे के साथ ढेर" हैं।

रिपब्लिकन गॉव पीट रिकेट्स की पहली महिला और पत्नी सुज़ैन शोर ने नेब्रास्का के पहले कांग्रेस जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार का समर्थन किया है।

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी