trentboult

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना
सर्वश्रेष्ठ कहानी

नेब्रास्का में गर्भपात प्रतिबंधों पर बहस के लिए रिकेट्स विशेष सत्र नहीं बुलाएंगे

माइक हिल्गर्स, विधानमंडल के अध्यक्ष। गोव. पीट रिकेट्स को हिल्गर्स का एक पत्र मिला जिसमें 30 सीनेटरों के हस्ताक्षर थे जो 12 सप्ताह के गर्भपात प्रतिबंध पर बहस करने के लिए एक विशेष सत्र का समर्थन कर रहे थे। फिलीबस्टर-एंडिंग क्लॉटर मोशन के लिए आवश्यक 33 वोटों से यह तीन वोट कम है।

लिंकन - सरकार के पीट रिकेट्स ने सोमवार को घोषणा की कि वह प्रस्तावित कानून के समर्थन में वोटों की कमी का हवाला देते हुए नेब्रास्का में सख्त गर्भपात प्रतिबंधों पर बहस करने के लिए एक विशेष सत्र का आह्वान नहीं करेंगे।

यह घोषणा तब हुई जब रिकेट्स को विधानमंडल के अध्यक्ष माइक हिल्गर्स का एक पत्र मिला, जिसमें एक विशेष सत्र का समर्थन करने वाले 30 सीनेटरों के हस्ताक्षर थे।12-सप्ताह के गर्भपात प्रतिबंध पर बहस करें . फिलीबस्टर-एंडिंग क्लॉटर मोशन के लिए आवश्यक 33 वोटों से यह तीन वोट कम है, जिसे रिकेट्स ने एक विशेष सत्र नहीं बुलाने के लिए अपने स्पष्टीकरण में उल्लेख किया था।

रिकेट्स ने घोषणा में कहा, "यह बहुत दुखद है कि केवल 30 नेब्रास्का राज्य के सीनेटर निर्दोष जीवन की रक्षा के लिए लिंकन में वापस आने के लिए तैयार हैं।"

लोग पढ़ भी रहे हैं...

पत्र हिल्गर्स ने नेब्रास्का के वर्तमान क़ानून को बदलने का प्रस्ताव भेजा जो निषेचन के 20 सप्ताह बाद गर्भपात पर प्रतिबंध लगाता है और 12 सप्ताह का प्रतिबंध लगाता है।

नेब्रास्का कैथोलिक सम्मेलन के मैरियन माइनर ने कहा है कि नेब्रास्का की दुनिया में सबसे "अनुमोदक और चरम" गर्भपात नीतियों में से एक है।

हिल्गर्स ने कहा कि उन्होंने सोचा था कि प्रस्ताव नेब्रास्का विधानमंडल के भीतर "सबसे अधिक समर्थन को आकर्षित करेगा", हालांकि उन्होंने कहा कि जिन 30 सीनेटरों ने हस्ताक्षर किए हैं, उनमें से कई सख्त प्रतिबंधों का समर्थन करेंगे।

इससे पहले सोमवार को, रिकेट्स ने कहा कि वह अभी भी हिल्गर्स के साथ काम कर रहा था और संकेत दिया कि वह एक विशेष सत्र बुलाने के लिए तैयार है। रिकेट्स ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि क्या वह पूर्ण प्रतिबंध पर 12 सप्ताह के प्रतिबंध का समर्थन करेंगे। उन्होंने केवल इतना कहा कि वह देखना चाहते हैं कि राज्य "पूर्वजन्मे बच्चों की रक्षा के लिए" और क्या कर सकता है।

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट द्वारा रो बनाम वेड को पलटने के मद्देनजर कई दक्षिणी और मध्य-पश्चिमी राज्यों ने गर्भपात पर प्रतिबंध लगा दिया है। वसंत ऋतु में, नेब्रास्का के सांसदों ने एक ट्रिगर बिल पारित करने का प्रयास किया, जिसने सत्तारूढ़ होने पर राज्य में सभी गर्भपात पर प्रतिबंध लगा दिया होगा, लेकिनजब 33 वोट नहीं जुटा सके तो यह विफल हो गया इसके खिलाफ एक फाइलबस्टर को समाप्त करने के लिए। अंतिम वोट 31-15 था।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद कई सांसदों ने विशेष सत्र को अपरिहार्य माना। लेकिन जैसेराज्यपाल के बिना कहे एक महीने से अधिक समय बीत गया, सीनेटरों को संदेह होने लगा कि प्रतिबंध का समर्थन करने के लिए पर्याप्त वोट हैं।

पत्र में दर्शाए गए 30 वोट एक संकेत हैं कि गर्भपात प्रतिबंधों को मजबूत करने के प्रयास में दो वोट खो गए हैं, सेंस के साथ। गेरिंग के जॉन स्टिनर और ओमाहा के रॉबर्ट हिल्केमैन - जिन्होंने दोनों ने ट्रिगर बिल पर हाँ वोट दिया - पत्र कॉलिंग में सूचीबद्ध नहीं है विशेष सत्र के लिए। (इस वसंत में 31-15 वोट में, ओमाहा के सेन रिच पहल, जो बीमार थे, ट्रिगर बिल पर वोट डालने के लिए उपस्थित नहीं थे। पहल्स, जिनकी मृत्यु हो चुकी है, को ओमाहा के सेन कैथलीन कौथ द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। , जिन्होंने एक विशेष सत्र के समर्थन में पत्र पर हस्ताक्षर किए।)

अपनी घोषणा में, रिकेट्स ने नेब्रास्कन से उन 30 सीनेटरों को धन्यवाद देने का आग्रह किया जिन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर किए और शेष 19 सीनेटरों को अपना विचार बदलने के लिए प्रोत्साहित किया। अपने मासिक रेडियो शो में, रिकेट्स ने कहा कि वह एक विशेष सत्र पर पुनर्विचार करेंगे यदि पर्याप्त सांसदों ने आगे गर्भपात प्रतिबंधों का समर्थन करने के लिए अपना विचार बदल दिया।

हिल्केमैन और स्टिनर ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए एक ही तर्क साझा किया। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा एक विशेष सत्र में बहस के लिए "बहुत महत्वपूर्ण" था, जो सात दिनों तक चल सकता है। दोनों ने कहा कि इस मुद्दे पर एक नियमित सत्र के दौरान पूरी तरह से बहस करने का पात्र है।

"यह एक मुद्दे के लिए बहुत महत्वपूर्ण है," हिल्केमैन ने कहा।

हिल्केमैन ने कहा कि यदि एक विशेष सत्र बुलाया गया होता, तो वह बिल की बारीकियों के आधार पर 12-सप्ताह के प्रतिबंध का समर्थन करते। उन्होंने कहा कि उन्होंने हिल्जर्स को यह बताया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह एक विशेष सत्र के दौरान इस पर बहस नहीं करना चाहते हैं। हिल्केमैन ने कहा कि हिल्गर्स अपनी प्रतिबद्धता चाहते थे कि वह हां में वोट देंगे, लेकिन हिल्केमैन ने कहा कि वह बिल को देखे बिना कुछ भी नहीं करना चाहते हैं।

स्टिनर ने सोमवार को कहा कि वह 15 सप्ताह के प्रतिबंध को पारित करेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने 12 सप्ताह के प्रतिबंध के लिए दलीलें सुनी होंगी। उन्होंने पहले दौर में ट्रिगर बिल के लिए हां में वोट किया, लेकिन फिर भी उन्होंने कहा कि अगर वह आगे बढ़ते हैं तो वे इसमें संशोधन करना चाहते हैं।

एक विशेष सत्र का "राजनीतिक रूप से आरोपित" वातावरण संशोधन या "गंभीर बहस" के लिए बहुत कम अवसर देता है, स्टिनर ने कहा, दोनों इस मुद्दे के लिए आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि वह नेब्रास्का विधानमंडल को संबोधित करने के लिए गर्भपात प्रतिबंधों को सबसे महत्वपूर्ण विषयों में से एक मानते हैं।

ट्रिगर बिल पेश करने वाले थर्स्टन के सेन जोनी अल्ब्रेक्ट ने कहा कि उन्होंने स्टिनर और हिल्केमैन के तर्क को "खरीद" नहीं लिया। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा इतना महत्वपूर्ण है कि विशेष सत्र की तत्काल आवश्यकता है।

"हम यहाँ जीवन के बारे में बात कर रहे हैं," अल्ब्रेक्ट ने कहा।

अल्ब्रेक्ट ने कहा कि उसने हिल्जर्स को कभी नहीं बताया कि वह 12 सप्ताह के प्रतिबंध के लिए मतदान करेगी क्योंकि वह इससे अधिक चरम प्रतिबंध पसंद करेगी। उन्होंने स्टिनर और हिल्केमैन की आलोचना करते हुए कहा कि वे नियमित सत्रों के बाहर सहित, नेब्रास्कन को उनकी शर्तों के "सभी तरह से अंत तक" सेवा देने के लिए चुने गए थे।

स्टिनर और हिल्केमैन दोनों ही सीमित अवधि के हैं और अगले नियमित सत्र में सेवा नहीं देंगे।

अल्ब्रेक्ट ने एक विशेष सत्र की कमी को "भद्दा" कहा, लेकिन उसने कहा कि वह रिकेट्स के फैसले को समझती है। उसने कहा कि वह पर्दे के पीछे काम करना जारी रखेगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि अगले नियमित सत्र में गर्भपात कानून क्या सफल हो सकता है।

"हम वही करेंगे जो हमें जनवरी में करने की ज़रूरत है," अल्ब्रेक्ट ने कहा।

इस बीच, गर्भपात-अधिकार शिविर में अधिकारियों के लिए रिकेट्स के फैसले को जीत माना गया।

लिंकन के सेन एडम मोरफेल्ड ने कहा, "मुझे खुशी है कि महिलाएं और उनके डॉक्टर कम से कम अगले नियमित सत्र तक सुरक्षित हैं।"

नेब्रास्का डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष जेन क्लेब ने एक ईमेल बयान में निर्णय को "अच्छी खबर" कहा, लेकिन सांसदों और मतदाताओं से आगे प्रतिबंधों को पारित करने के प्रयासों का विरोध जारी रखने का आग्रह किया।

हालांकि अल्ब्रेक्ट और रिकेट्स समेत रूढ़िवादी सांसदों ने अपने दावे को जारी रखा है कि नेब्रास्का "जीवन समर्थक राज्य" है, लेकिन अधिक लोग सवाल करना शुरू कर रहे हैं कि क्या यह सच है। क्लेब ने अपने ईमेल में कहा कि अधिकांश नेब्रास्कन गर्भपात की पहुंच को कानूनी बनाए रखने का समर्थन करते हैं, और हाल ही में एसीएलयू सर्वेक्षण में पाया गया कि 55% नेब्रास्कन पूर्ण गर्भपात प्रतिबंध के खिलाफ थे।

सोमवार को गवर्नर के रेडियो शो में एक कॉलर ने भी इस धारणा पर सवाल उठाया। लिंकन के स्टीव के रूप में पहचाने जाने वाले कॉलर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि नेब्रास्कन सख्त गर्भपात कानून चाहते हैं और उन्हें लगता है कि रिकेट्स और अन्य जीओपी गवर्नर और सीनेटर देश के बाकी हिस्सों के संपर्क से बाहर हैं।

"मुझे लगता है कि बहुमत रो बनाम वेड के साथ ठीक है," उन्होंने कहा।

यहां तक ​​​​कि एक उदारवादी रिपब्लिकन हिल्केमैन, जिन्होंने कहा कि उन्होंने अतीत में सभी गर्भपात विरोधी कानूनों का समर्थन किया है, ने कहा कि हाल ही में उनके कार्यालय को घटकों से प्राप्त अधिकांश ईमेल एक विशेष सत्र के खिलाफ थे और पूर्ण गर्भपात प्रतिबंध के खिलाफ थे।

वर्ल्ड-हेराल्ड स्टाफ लेखक मार्था स्टोडार्ड ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

ebamer@owh.comट्विटर @ErinBamer

अपने इनबॉक्स में सरकार और राजनीति अपडेट प्राप्त करें!

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

इस कहानी से संबंधित

सबसे लोकप्रिय

विधानमंडल के अध्यक्ष माइक हिल्गर्स ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने एक विशेष सत्र पर चर्चा करने के लिए कई सांसदों से संपर्क किया है, लेकिन यह पुष्टि नहीं करेंगे कि क्या वह 12 सप्ताह के प्रतिबंध का प्रस्ताव कर रहे हैं।

पिछले महीने किर्नी में नेब्रास्का जीओपी कन्वेंशन के बाहर थर्ड-डिग्री हमले और सेकेंड-डिग्री अतिचार के संदेह में गिरफ्तार होने के बाद, रिपब्लिकन मैट इनिस को आपराधिक आरोपों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नेब्रास्का के अधिवक्ताओं ने कहा कि कैनसस मतदाताओं के गर्भपात सुरक्षा को बनाए रखने का निर्णय गर्भपात अधिकारों के समर्थन का "एक स्पष्ट संदेश भेजता है"। विरोधियों ने परिणामों में बहुत अधिक पढ़ने के प्रति आगाह किया।

राज्य के अधिकारियों के अनुसार, संघीय महामारी राहत कोष ने नेब्रास्का बाल देखभाल प्रदाताओं को पिछले नौ महीनों में $98 मिलियन की जीवन रेखा प्रदान की।

नेब्रास्का के गवर्नर और अटॉर्नी जनरल यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान के आधार पर स्कूल लंच कार्यक्रमों में भेदभाव को रोकने के उद्देश्य से एक संघीय नीति के खिलाफ हमले पर चले गए हैं।

एडवर्ड डन के वापस लेने के बाद दक्षिण-पश्चिम नेब्रास्का के जिला 44 में, टेरेसा इबैक नवंबर के मतपत्र पर एकमात्र विधायी उम्मीदवार होंगी। इबैक ने मई के प्राइमरी में डन को 3-टू-1 से हराया।

गॉव पीट रिकेट्स ने अभी तक कोई संकेत नहीं दिया है कि वह नेब्रास्का में और गर्भपात प्रतिबंधों पर बहस करने के लिए एक विशेष सत्र का आह्वान करेंगे, जिससे कुछ सांसदों को संदेह होगा कि यह बिल्कुल भी होगा।

रेप माइक फ्लड ने "कानून प्रवर्तन की सलाह को नजरअंदाज कर दिया और एक सक्रिय शूटिंग के दौरान लोगों को सुरक्षित रहने में मदद करने के लिए एक बिल के खिलाफ मतदान किया," सेन पैटी पैन्सिंग ब्रूक्स ने कहा।

राज्य के एक सांसद के अनुसार, नेब्रास्का में कम सेवा वाले क्षेत्रों की मदद के लिए $ 335 मिलियन के प्रयास का पहला विकास ओमाहा में किफायती आवास और हवाई अड्डे के पास एक औद्योगिक पार्क पर केंद्रित होगा।

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी