deepakhooda

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना

बंदूक हिंसा बिल के विरोध में नेब्रास्का रेप्स बेकन, स्मिथ सेंसर में शामिल हुए। फिशर, सासे

नेब्रास्का के कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के सभी चार सदस्यों ने अमेरिका में बंदूक हिंसा को रोकने के उद्देश्य से एक विधेयक के खिलाफ मतदान किया, यह कहते हुए कि वे चिंतित थे कि कानून कानून का पालन करने वाले नागरिकों के अधिकारों का उल्लंघन करेगा।

कानून के समर्थक, जो राष्ट्रपति जो बिडेन के पास उनकी मंजूरी के लिए जाते हैं, ने उस चिंता को अनुचित बताते हुए खारिज कर दिया और घातक सामूहिक गोलीबारी के मद्देनजर कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया, जिसमें टेक्सास के एक स्कूल में 19 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई और दूसरा कि न्यूयॉर्क के बफेलो में एक किराना स्टोर पर 10 लोगों की हत्या कर दी गई।

सेंस से समर्थन जीतने के लिए दावे पर्याप्त नहीं थे। डेब फिशर और बेन सासे और रेप्स। डॉन बेकन और एड्रियन स्मिथ, सभी रिपब्लिकन।

$13 बिलियन का उपाय सबसे कम उम्र के बंदूक खरीदारों के लिए पृष्ठभूमि की जाँच को सख्त करेगा, अधिक घरेलू हिंसा अपराधियों से आग्नेयास्त्रों को रखेगा और राज्यों को लाल झंडा कानूनों को लागू करने में मदद करेगा जो अधिकारियों के लिए खतरनाक लोगों से हथियार लेना आसान बनाता है। यह स्कूल सुरक्षा, मानसिक स्वास्थ्य और हिंसा की रोकथाम के लिए स्थानीय कार्यक्रमों को भी निधि देगा।

लोग पढ़ भी रहे हैं...

जबकि नेब्रास्का के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कानून के कुछ तत्वों के लिए समर्थन व्यक्त किया, वे पहलू उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं थे।

बेकन ने सदन में मतदान के बाद शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आज का मेरा वोट संवैधानिक रूप से आधारित था, न कि राजनीतिक रूप से।" "इस बिल में बहुत कुछ था जो प्रशंसनीय है, लेकिन रेड फ्लैग वाला हिस्सा उन परिणामों को खोलता है जिनका मैं समर्थन नहीं कर सकता।"

बेकन, जिसके जिले में ओमाहा शामिल है, ने हाल के अदालती फैसलों की ओर इशारा किया - जिसमें गुरुवार का अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी शामिल है, जिसमें न्यूयॉर्क के एक कानून को खारिज कर दिया गया था, जिसमें लोगों की छुपे हुए हथियार ले जाने की क्षमता प्रतिबंधित थी - संकेत के रूप में कि कानून असंवैधानिक पाया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा, वह बिल में मानसिक स्वास्थ्य और स्कूल सुरक्षा प्रावधानों का समर्थन करते हैं।

फिशर ने कानून के कुछ पहलुओं का भी समर्थन किया, लेकिन चिंता थी कि यह कानून का पालन करने वाले नागरिकों के दूसरे संशोधन अधिकारों का उल्लंघन करेगा - कानून का विरोध करने वाले बंदूक लॉबी समूहों द्वारा प्रतिध्वनित एक तर्क।

फिशर ने एक बयान में कहा, "मैं इस बात की सराहना करता हूं कि इस बिल में विस्तारित मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं और बढ़ी हुई स्कूल सुरक्षा के लिए धन शामिल है - ये हमारे बच्चों और समुदायों को सुरक्षित रखने में मदद करने के महत्वपूर्ण तरीके हैं।" "हालांकि, मुझे कानून के अन्य हिस्सों के बारे में गंभीर चिंताएं हैं जो कानून का पालन करने वाले नागरिकों के दूसरे संशोधन अधिकारों का उल्लंघन करेंगे और उचित प्रक्रिया को सीमित करेंगे। मैं इस बिल का समर्थन नहीं कर सकता।"

Sasse ने Sens. Ted Cruz, R-Texas, और John Barrasso, R-Wyo द्वारा प्रस्तावित कानून के समर्थन में आवाज उठाई। वह बिल, जिसने अमेरिकी बचाव योजना अधिनियम में 38 बिलियन डॉलर से अधिक की राशि को स्कूल सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य संसाधनों में वृद्धि के लिए पुनर्समर्पित करने का आह्वान किया था, वह "संवैधानिक अधिकारों से समझौता किए बिना" बंदूक हिंसा बिल के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए "एक अधिक जिम्मेदार कदम" होगा। "सासे ने एक बयान में कहा।

उन्होंने कहा कि बंदूक हिंसा से निपटने के लिए कार्रवाई "मजबूत उचित प्रक्रिया सुरक्षा" सुनिश्चित करते हुए "मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो गहराई से परेशान और आत्मघाती युवा पुरुषों द्वारा की गई सामूहिक गोलीबारी की जड़ में हैं"।

"दुर्भाग्य से, जिस तरह से इस बिल को जल्दबाजी में तैयार किया गया है, यह पहले को पूरा करता है लेकिन दूसरा नहीं, और मैं इसका समर्थन नहीं कर सकता," सासे ने कहा।

स्मिथ, जिनके विशाल जिले में अधिकांश राज्य शामिल हैं, ने कहा कि बिल "हिंसा के मूर्खतापूर्ण और हृदयविदारक कृत्यों" को रोकने के लक्ष्य को प्राप्त नहीं करेगा।

उन्होंने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "मैंने कई नेब्रास्कन से सुना है जो अपने संवैधानिक अधिकारों के बारे में चिंतित हैं।" "मैं सीनेट के सदस्यों को जानता हूं जिन्होंने बिल पर बातचीत की - और मेरे रिपब्लिकन सहयोगी जिन्होंने सदन में इसका समर्थन किया - उनके इरादे अच्छे हैं, लेकिन मैं बिल के गंभीर रूप से चिंतित हिस्से, विशेष रूप से लाल झंडा प्रावधान, बहुत व्यापक हैं और हो सकते हैं अमेरिकियों पर अनपेक्षित परिणाम जो कोई खतरा नहीं हैं।"

सीनेट और हाउस दोनों में वोटों को कुछ स्तर का द्विदलीय समर्थन प्राप्त हुआ, हालांकि सदन में कम जहां 14 रिपब्लिकन शुक्रवार को 234-193 वोट में प्रत्येक डेमोक्रेट में शामिल हुए। सीनेट में, 15 रिपब्लिकन गुरुवार को बिल 65-33 पारित करने में सभी 50 डेमोक्रेट में शामिल हो गए।

उपाय, जैसा कि कई सीनेटरों ने गुरुवार को नोट किया, कुछ डेमोक्रेट्स ने जो कहा था, उससे काफी कम हो गया। इसे रिपब्लिकन से कुछ रियायतों की भी आवश्यकता थी, हालांकि पैकेज के पक्ष में मतदान करने वालों ने दावा किया कि इसने अमेरिकियों के अधिकारों का उल्लंघन किया है।

आयोवा के एक रिपब्लिकन सेन जोनी अर्न्स्ट ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "यह बिल किसी भी कानून का पालन करने वाले अमेरिकी के अधिकारों को नहीं छीनता है," हर अमेरिकी अपने बच्चों और हमारे स्कूलों को सुरक्षित रखना चाहता है। और लोगों को मानसिक स्वास्थ्य उपचार तक पहुंच प्रदान करते हैं, और यह प्रस्ताव कानून का पालन करने वाले बंदूक मालिकों पर नए प्रतिबंध लगाए बिना ऐसा करने में मदद करता है।"

सीनेट में अर्न्स्ट के साथी इवान, रिपब्लिकन चक ग्रासली ने बिल के खिलाफ मतदान किया। एक बयान में, उन्होंने सीनेटरों के द्विदलीय समूह की सराहना की जिन्होंने बातचीत की और "एक कठिन मुद्दे" पर एक समझौता करने में कामयाब रहे।

"उनका अधिकांश कानून अच्छा है, लेकिन संवैधानिक उचित प्रक्रिया अधिकारों की सुरक्षा के बारे में मेरी बहुत विशिष्ट चिंताएं हैं जो मुझे पूरी तरह से बिल का समर्थन करने से रोकती हैं," ग्रासली ने कहा।

बिल 18 से 20 वर्ष की आयु के लोगों के स्थानीय किशोर रिकॉर्ड को आवश्यक संघीय पृष्ठभूमि की जाँच के दौरान उपलब्ध कराएगा, जब वे बंदूकें खरीदने का प्रयास करेंगे। वे परीक्षाएं, जो वर्तमान में तीन दिनों तक सीमित हैं, संघीय और स्थानीय अधिकारियों को रिकॉर्ड खोजने के लिए समय देने के लिए अधिकतम 10 दिनों तक चलेंगी।

घरेलू दुर्व्यवहार के दोषी लोग जो पीड़ित के वर्तमान या पूर्व रोमांटिक साथी हैं, उन्हें तथाकथित "प्रेमी बचाव का रास्ता" बंद करते हुए, आग्नेयास्त्र प्राप्त करने से प्रतिबंधित किया जाएगा।

यह प्रतिबंध वर्तमान में केवल उन लोगों पर लागू होता है, जिनके साथ शादी हुई है, उनके साथ रह रहे हैं या जिनके पीड़ित के साथ बच्चे हैं। समझौता विधेयक उन लोगों तक विस्तारित होगा जिनके बारे में माना जाता है कि "एक निरंतर गंभीर संबंध" थे।

यह उपाय संघीय लाइसेंस प्राप्त बंदूक डीलरों को संचालित करने के लिए आवश्यक परिभाषा को फिर से लिखकर पृष्ठभूमि की जांच के उपयोग का विस्तार करता है। बंदूक की तस्करी के लिए दंड को मजबूत किया गया है, व्यवहारिक स्वास्थ्य क्लीनिकों और स्कूल मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों के लिए अरबों डॉलर प्रदान किए गए हैं और स्कूल सुरक्षा पहल के लिए पैसा है।

हिंसा निवारण कार्यक्रमों के लिए राज्यों को लाल झंडा कानूनों और उनके बिना अन्य राज्यों के लिए लागू करने में मदद करने के लिए धन होगा। उन्नीस राज्यों और कोलंबिया जिले में ऐसे कानून हैं। नेब्रास्का उन राज्यों में से एक नहीं है।

अपने बयान में, बेकन ने विशेष रूप से लाल झंडा कार्यक्रमों और हिंसा की रोकथाम के उपायों के लिए धन का टुकड़ा कहा।

बाइडेन ने कहा है कि वह बिल पर हस्ताक्षर करेंगे।

इस रिपोर्ट में एसोसिएटेड प्रेस की सामग्री शामिल है।

सबसे पहले जानें

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

इस कहानी से संबंधित

सबसे लोकप्रिय

लिंकन पुलिस एक धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही थी जिसमें एक व्यक्ति ने बताया कि उसने फेसबुक पर मिली एक महिला को $150,000 और $200,000 के बीच भेजा था।

गॉव पीट रिकेट्स का कहना है कि वह प्रस्तावित कानून के समर्थन में वोटों की कमी का हवाला देते हुए नेब्रास्का में सख्त गर्भपात प्रतिबंधों पर बहस करने के लिए एक विशेष सत्र का आह्वान नहीं करेंगे।

पिछले साल पारित एक राज्य कानून के लिए कुछ स्थानीय सरकारों की आवश्यकता होती है, जिसमें काउंटी और स्कूल जिले शामिल हैं, संपत्ति के मालिकों को सूचित करने के लिए जब कर संग्रह एक निश्चित सीमा से ऊपर बढ़ जाएगा।

नेब्रास्का का एसीएलयू नेब्रास्का में 2018 के आव्रजन छापे के दौरान श्रमिकों के कथित दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी जारी करने के लिए संघीय अदालत में गया है।

एक पारिवारिक विवाद के दौरान अपने पिता की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पश्चिमी नेब्रास्का के 29 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

यह बताना जल्दबाजी होगी कि नेब्रास्का के आम चुनाव में गर्भपात एक निर्णायक कारक होगा या नहीं। लेकिन इस गर्मी में कार्रवाई की कमी कुछ उम्मीदवारों को अपने विचारों के बारे में अधिक विशिष्ट होने के लिए प्रेरित कर रही है।

कुछ 700 नेब्रास्का कैदियों को घरेलू हिंसा के लिए उच्च जोखिम के रूप में चिह्नित किया गया है, लेकिन उनके बाहर निकलने से पहले उनका इलाज करने के लिए कोई जेल संचालित कार्यक्रम मौजूद नहीं है। अगर होता, तो क्या हैली क्रिस्टेंसन जीवित होती?

पेरू स्टेट कॉलेज ने दो हवाई समर्थित गुंबदों सहित पांच भवनों के निर्माण की योजना की घोषणा की है, जो कुल 104,000 वर्ग फुट से अधिक होंगे।

एक नॉरफ़ॉक महिला को पांच आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ रहा है - जिसमें तीन गुंडागर्दी शामिल हैं - यह आरोप लगाते हुए कि उसने इस साल की शुरुआत में अपनी किशोर बेटी को गर्भपात, जलाने और उसके भ्रूण को दफनाने में मदद की।

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी