freefirestylishname

मुख्य विषयवस्तु में जाएंमुख्य विषयवस्तु में जाएं
आप इस लेख के स्वामी हैं।
आपको इस लेख को संपादित करने की अनुमति है।
संपादन करना
सामयिक
टीका

शैटेल: डेव वान हॉर्न शीर्षक के बिना एक और सीडब्ल्यूएस छोड़ सकते हैं, लेकिन वह अभी तक नहीं किया गया है

20 साल हो गए हैं, लगभग आज तक।

21 जून, 2002 को - कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ के मध्य में - डेव वान हॉर्न ने नेब्रास्का को अपने अल्मा मेटर को प्रशिक्षित करने के लिए छोड़ दिया।

बीस साल। और मुझे याद है कि टेक्सास बेसबॉल को कवर करने वाला मीडिया जानना चाहता था कि ओमाहा मीडिया कब डेव वान हॉर्न को कवर करना बंद कर देगा और लॉन्गहॉर्न को कवर करना शुरू कर देगा।

ज़रूर, वैन हॉर्न एनयू को दो बार सीडब्ल्यूएस में ले गया था, लेकिन यह कितनी बड़ी कहानी थी, वैसे भी?

पता चला, काफी महत्वपूर्ण।

फिर भी।

बीस साल बाद, वैन हॉर्न अभी भी अर्कांसस में है। और क्या करियर, क्या रिज्यूमे, उन्होंने बनाया है।

इसमें कोई संदेह नहीं था - कॉलेज बेसबॉल के आसपास, नेब्रास्का में - जो वापस सोचते थे कि क्या वैन हॉर्न फिर से सुना जाएगा।

लोग पढ़ भी रहे हैं...

ज़रूर, वह एक महान कोच थे। और एनयू में एक चमत्कार कार्यकर्ता।

लेकिन कॉलेज बेसबॉल सर्कल में रेजरबैक बिल्कुल घरेलू नाम नहीं थे।

वे अब हैं। वैन हॉर्न के कारण।

कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में स्टैनफोर्ड खेलने से पहले अर्कांसस के कोच डेव वान हॉर्न परिचय के दौरान मैदान में उतरते हैं।

इस सप्ताह 20 साल पहले फेयेटविले पहुंचने के बाद से, वह अर्कांसस को सात कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में ले गया है। आदमी के लिए यह कुल नौ है।

सभी एसईसी उपलब्धियों और खिताब और ओमाहा की यात्राओं के साथ, वह कॉलेज बेसबॉल इतिहास में सर्वकालिक महानतम कोचों की सूची में है।

बेशक, कुछ लोग तर्क देंगे कि एक चीज़ गायब है। अपेक्षाकृत बड़ी बात।

गुरुवार के बाद, यह अभी भी गायब है। ओले मिस ने सीडब्ल्यूएस चैंपियनशिप श्रृंखला में आगे बढ़ने के लिए एक क्लासिक पिचिंग द्वंद्व जीता और वैन हॉर्न को घर भेज दिया - फिर से - बिना राष्ट्रीय खिताब के।

कोच कुचला हुआ नहीं दिखा। वह नहीं था।

"लोग मुझसे पूछते हैं, और मैं अर्कांसस राज्य के लिए एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीतना चाहता हूं," वैन हॉर्न ने कहा। "लेकिन यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है। यह मुझे नहीं चलाता।

"अगर मैं कभी किसी अन्य गेम को कोच नहीं करता ... मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं। यहां नौ बार बतौर मुख्य कोच रह चुके हैं। यहां पहुंचना मुश्किल है।

"लेकिन मैं इस टीम के साथ वास्तव में यहां वापस आना चाहता था, खासकर जिस तरह से पिछले साल समाप्त हुआ था।"

Fayetteville में वे 2021 से अधिक कभी नहीं प्राप्त कर सकते हैं।

वह वर्ष था। अर्कांसस वर्ष। रेजरबैक लोडेड थे, पिचिंग, बैट, डेप्थ। उन्होंने एसईसी के नियमित-सीज़न और टूर्नामेंट खिताबों की झड़ी लगा दी।

अर्कांसस नंबर 1 था। स्पष्ट सीडब्ल्यूएस पसंदीदा। वे वैन हॉर्न का राष्ट्रीय खिताब देने जा रहे थे।

सिवाय वे ओमाहा के लिए नहीं मिला।

वे सुपर रीजनल में, एक भयानक नेकां स्टेट टीम से परेशान होकर, बॉम-वाकर स्टेडियम में फंसे हुए थे।

हॉग आउट-प्ले हो गए। वैन हॉर्न आउट-कोच थे। हर कोई तबाह हो गया था।

"खिलाड़ियों ने इसे कठिन लिया, प्रशंसकों ने इसे कठिन लिया," वैन हॉर्न ने कहा। “मैं सार्वजनिक रूप से लोगों से मिला और उन्होंने मुझसे इस बारे में बात करना शुरू कर दिया।

“मेरे कुछ प्रशंसक मुझ पर झूम उठे। वे मुझे यह भी नहीं समझा सकते थे कि इससे उन्हें कैसे दुख हुआ। पिछली गर्मियों में लोगों से बात करना आश्चर्यजनक था कि इससे उन्हें कितना नुकसान हुआ। ”

अब इसे ओरेगन स्टेट के खिलाफ 2018 सीडब्ल्यूएस चैंपियनशिप सीरीज़ में गिराए गए कुख्यात फाउल बॉल के साथ रखें, और अगर आप थोड़ा झंझट महसूस करते हैं तो आप अर्कांसस के कोच या प्रशंसक आधार को दोष नहीं दे सकते।

क्या यह राष्ट्रीय उपाधि की बात नहीं है?

तुम विश्वास करते हो। और आपको सख्त होना होगा।

अर्कांसस के कोच डेव वान हॉर्न कॉलेज वर्ल्ड सीरीज अभ्यास दिवस पर गुरुवार को डगआउट में बैठते हैं।

वैन हॉर्न को जानने वाला कोई भी व्यक्ति जानता है कि उसकी टीमें दोनों काम करने जा रही हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने वास्तव में कार्यक्रम की रीढ़ की हड्डी दिखाई है।

राष्ट्रीय खिताब के इतने करीब आने के एक साल बाद, अर्कांसस ने 2019 में सीडब्ल्यूएस में वापसी की। इसे नहीं जीता, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण उछाल था।

2021 के साथ भी ऐसा ही है। कई मायनों में, यह वैन हॉर्न के लिए सबसे महत्वपूर्ण सीज़न में से एक था - और उनकी पसंदीदा टीमों में से एक।

हां, उस 2021 टीम के आसपास अभी भी खिलाड़ी थे। नहीं, यह 2022 संस्करण उतना अच्छा नहीं था। उन्हें एसईसी टूर्नामेंट में फिर से संगठित होना पड़ा। ओमाहा के लिए अपना रास्ता लड़ना पड़ा।

लेकिन अर्कांसस बेसबॉल के लिए यह एक विरासत वर्ष, एक परंपरा वर्ष था।

और जबकि 2002 के वैन हॉर्न ने यह सब नहीं जीतने के बारे में पूछे जाने पर जोर दिया हो सकता है, 2022 संस्करण में एक आदर्श, पुराने कोच का दृष्टिकोण है।

ज़रूर, वह अभी भी तीव्र है। जीतने के लिए प्रेरित किया। लेकिन किसी न किसी बिंदु पर हर कोच यह पता लगाता है कि यह वास्तव में क्या है।

वैन हॉर्न ने कहा, "मैं नहीं चाहता कि खिलाड़ी यह महसूस करें कि यदि आप इसे नहीं जीतते हैं तो यह एक विफलता है।" “यह अविश्वसनीय है कि यहां पहुंचना कितना कठिन है।

"मैंने इसे कई बार जिया है। मैं इसके दूसरी तरफ रहा हूं। दिल टूटना, शायद तीन बार, निगलना मुश्किल है।

"इसे जीतना बहुत अच्छा होगा। मैं इसे जीतना चाहता हूं। लेकिन आप जितने लंबे समय तक कोच रहेंगे, उतना ही आप खिलाड़ियों की सराहना करेंगे। और मैं अभी वहीं हूं।"

अर्कांसस के कोच डेव वान हॉर्न कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ के खेल के बाद प्रशंसकों के लिए ऑटोग्राफ देते हैं।

बीस साल। वैन हॉर्न अभी 61 साल के हैं। कोच वैन हॉर्न के लिए खेले गए कोच नॉर्म डेब्रायन ने अर्कांसस में 33 साल तक कोचिंग की। तब डेब्रायन ने 2002 में वैन हॉर्न को घर बुलाया। उन्होंने कहा कि यह एकमात्र काम था जो उन्हें लिंकन से दूर कर सकता था।

वान हॉर्न ने कहा, "पिछले 53 वर्षों में वहां दो कोच हैं।" "मुझे नहीं लगता कि अब आप इसे देखने जा रहे हैं। लोग आपसे थक जाते हैं। जब तक मैं इसका लुत्फ उठाऊंगा तब तक मैं कोच बनने जा रहा हूं और वे चाहते हैं कि मैं उनका कोच बनूं।

आप उसके चेहरे पर खुशी देख सकते थे। इस 2022 सीडब्ल्यूएस रन ने वह किया।

वह अभी भी पूर्णता का पीछा करेंगे, खिताब, ओमाहा में जून और आखिरी टीम खड़े होने के नाते। लेकिन वह अहाब व्हेल का पीछा नहीं कर रहा है।

कभी-कभी, जब आप उसे खोजना बंद कर देते हैं, तभी वह आपको मिल जाता है।

"मैंने उन्हें खेल के बाद बताया कि मुझे उन पर कितना गर्व है," वैन हॉर्न ने कहा। "मुझे बात करने में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं रोने वाला नहीं हूं। जब आप ओमाहा में अपना सीजन खत्म कर लेंगे तो मैं रोने वाला नहीं हूं।

रोने का कोई कारण नहीं है। वैन हॉर्न समाप्त नहीं हुआ है। एक लांग शॉट से नहीं।

सबसे पहले जानें

* मैं समझता हूं और सहमत हूं कि इस साइट पर पंजीकरण या इसका उपयोग इसके उपयोगकर्ता समझौते के लिए समझौता है औरगोपनीयता नीति.

खेल स्तंभकार

टॉम द वर्ल्ड-हेराल्ड के प्रमुख खेल स्तंभकार हैं। 1991 में जब से उन्होंने ओमाहा में शुरुआत की, तब से उन्होंने लगभग हर उस चीज़ को कवर किया है जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं। ट्विटर पर उसका अनुसरण करें @TomShatelOWH। फोन: 402-444-1025।

इस कहानी से संबंधित

जालेन बैटल अर्कांसस में अपने सीनियर सीज़न के लिए लौटे क्योंकि वह सीडब्ल्यूएस तक पहुंचना चाहते थे। शॉर्टस्टॉप ने उस लक्ष्य को पूरा किया लेकिन रेजरबैक स्कूल की पहली चैंपियनशिप से कम हो गया।

कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ चैंपियनशिप सीरीज़ में अंतिम स्थान का दावा करने के लिए डायलन डीलुसिया ने ओले मिस के लिए एक पूर्ण-गेम शटआउट फेंका।

अर्कांसस बुधवार रात कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ में मिसिसिपी पर जीत के साथ जीवित रहा। यह ओले मिस की डबल-एलिमिनेशन इवेंट में पहली हार थी।

खेल का सम्मान करें। प्ले हार्ड। और कुछ अच्छे उछाल की भी उम्मीद है। टॉम शैटेल लिखते हैं, यह एक ऐसा रवैया है जो आपको टेक्सास ए एंड एम में एक दिन जीतने के लिए और अधिक निवेश करना चाहता है।

सीधे आपके डिवाइस पर भेजी जाने वाली नवीनतम समाचार प्राप्त करें।

विषय

सब

आज की ताजा खबर

हस्कर्स ब्रेकिंग न्यूज

समाचार चेतावनी